Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेगा बीसीसीआई !

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुखिया केविन रोबर्ट्स चाहते हैं कि भारत यहां आकर चार नहीं पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेले। बीसीसीआई हालांकि इसके लिए अभी तैयार नहीं दिख रही है।

IANS Edited by: IANS
Published on: April 25, 2020 16:20 IST
bcci, india vs australia, ind vs aus, india vs australia tests, bcci official- India TV Hindi
Image Source : PTI BCCI

कोरोनोवायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को 30 सिंतबर तक के लिए बंद कर दिया है, लेकिन यह देश अक्टबूर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए काफी उत्सुक है साथ ही साल के अंत में भारत के साथ होने वाली बायलेटरल सीरीज का भी बेसब्री से इंतजार है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुखिया केविन रोबर्ट्स चाहते हैं कि भारत यहां आकर चार नहीं पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेले। बीसीसीआई हालांकि इसके लिए अभी तैयार नहीं दिख रही है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा है कि इसका फैसला सही समय पर लिया जाएगा और इस समय पर इस संबंध में किसी तरह की नीति बनाना जल्दबाजी होगी।

अधिकारी ने कहा, "हम साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे, इस पर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगा। मौजूदा स्थिति महान शिक्षक की तरह उभर कर सामने आई है और हमें एक बार में एक ही गेंद पर ध्यान देना है। अभी, स्थिति ऐसी नहीं है कि आप सात या आठ महीने बाद के बारे में कुछ सोचें। कौन जानता है कि अक्टूबर के बाद क्या स्थिति हो? एक बार देखते हैं कि स्थिति कैसी करवट लेती है और इसके बाद ही हम इस बारे में बात कर पाएंगे। आप नहीं जानते कि यातायात संबंधी नियम आगे बढ़ेंगे या नहीं।"

ऐसी खबरें हैं कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार भारतीय टीम के लिए यातायात नियमों में ढिलाई दे सकती है ताकि क्रिकेट बोर्ड 30 करोड़ डॉलर के नुकसान से बच जाए।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार गर्मियों में भारतीय टीम के दौरे के लिए यातायात संबंधी पांबदियों में ढिलाई में गंभीरता से सोच सकती है क्योंकि इससे ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड कोरोनावायरस के कारण होने वाले 30 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डालर के नुकसान से बच सकती है।

सीए को भी सरकार से इस संबंध में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement