1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बाउचर ने माना, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के IPL में खेलने से टीम को होगा फायदा

बाउचर ने माना, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के IPL में खेलने से टीम को होगा फायदा

मार्क बाउचर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के IPL में खेलने से टीम को भारत में साल के आखिर में होने वाले T20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी।

Bhasha Bhasha
Published on: April 02, 2021 12:03 IST
बाउचर ने माना, दक्षिण...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM बाउचर ने माना, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के IPL में खेलने से टीम को होगा फायदा

कराची। दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे लेकिन मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि इससे उन्हें भारत में साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी और साथ ही अपने दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिलेगा।

दक्षिण अफ्रीका के चोटी के पांच खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, डेविड मिलर और एनरिच नोर्जे पाकिस्तान के खिलाफ केवल दो वनडे के लिये उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद वे 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिये भारत पहुंच जाएंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने याद किया 2011 वर्ल्ड कप का विनिंग मोमेंट

बाउचर ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इन खिलाड़ियों के श्रृंखला के मैचों में नहीं खेलने के फायदे और नुकसान हैं लेकिन हम पहले से इसे जानते थे क्योंकि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) और सीएसए (क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) के बीच आईपीएल के लिये खिलाड़ियों को छोड़ने का समझौता हो रखा है तथा कोविड-19 के कारण कार्यक्रम अनुकूल तैयार नहीं किया जा सका।’’

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का एक बड़ा लाभ यह है कि भारत में इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप खेला जाना है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आईपीएल में भागीदारी का हमें विश्व कप में लाभ मिलेगा। इससे उन्हें अलग अलग स्थलों में खेलने और विरोधी टीमों को समझने का अवसर मिलेगा। वे वहां छुट्टियां मनाने नहीं जा रहे हैं और इससे हमें अन्य खिलाड़ियों को आजमाने का मौका भी मिलेगा।’’ 

On This Day : आज ही के दिन भारत बना था वर्ल्ड चैंपियन, खत्म हुआ था 28 साल का सूखा

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15