Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs NZ : न्यूजीलैंड की जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं कप्तान विराट कोहली, सामने आई ये तस्वीर

टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे में 24 जनवरी से पांच टी20 मैचों की वनडे सीरीज जबकि तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की अंतराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 22, 2020 9:32 IST
Virat kohli with Teammates- India TV Hindi
Image Source : @IMVKOHLI/TWITTER Virat kohli with Teammates

न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2020 के सबसे अहम दौरे के लिए टीम इंडिया ऑकलैंड पहुँच चुकी है। जिसके बारे में जानकारी विराट कोहली ने खुद एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी थी। इतना ही नहीं इसके बाद कप्तान कोहली ने एक बार फिर एक तस्वीर सोशल मीडिया में डाली है। जिसमें वो जिम में पसीना बहाने के बाद टीम के खिलाड़ियों के साथ पौष्टिक नाश्ता करते नजर आ रहे हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तस्वीर को ट्वीटर पर डालते हुए लिखा, 'उच्चस्तर के जिम सेशन के बाद ऑकलैंड में शानदार मील का आनंद लेते हुए।' इस तरह कोहली की तस्वीर में उनके साथ टीम के अन्य खिलाड़ी रविंद्र जडेजा, मनीष पाण्डेय और के. एल. राहुल भी नजर आ रहे हैं।  

गौरतलब है कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे में 24 जनवरी से पांच टी20 मैचों की वनडे सीरीज जबकि तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की अंतराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी। इस सीरीज को टीम इंडिया के असली मिशन टी20 विश्वकप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जिसके चलते वो ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर माह से शुरू होने वाले विश्वकप में मजबूत प्लेइंग इलेवन की तैयारी करना चाहेंगे। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद कोहली ने साफ़ कर दिया था कि वो आगे भी के। एल। राहुल से विकेट कीपिंग कराएंगे जिससे साफ़ जाहिर होता है कि ऋषभ पंत शायद इस दौरे में बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर टीम में रहे।  

वहीं आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ये टीम इंडिया का काफी अहम दौरा माना जा रहा है। भारत ने अभी तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए अपने सातों टेस्ट मैच जीते हैं। ऐसे में घर से बाहर डाउन अंडर ( यानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरजमीं ) में टेस्ट मैच जीतने का चैलेंज एक बार फिर टीम इंडिया के सामने होगा। दौरे की शुरुआत पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगी। टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले दो मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में ही खेले जाने हैं। 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय T20 टीम- विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (WK), शिवम दूबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी , नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement