Friday, April 26, 2024
Advertisement

चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरण के मुकाबले हुए घोषित

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूईएफए चैम्पियंस लीग का नॉकआउट ड्रॉ सोमवार को जारी किए गए। ड्रॉ के अनुसार, 32 टीमों के नॉकआउट चरण मुकाबले में ग्रुप-सी की टॉपर मैनचेस्टर सिटी का सामना बोरुसिया मोनसेघ्लादबाख से होगा जबकि मौजूदा ईपीएल चैम्पियन लिवरपूल की टीम आरबी लिपजिग से भिड़ेगी।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 15, 2020 15:03 IST
Football, sports,football club, EPL - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES football 

यूरोप की प्रमुख फुटबॉल टूर्नामेंट यूईएफए चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण के मुकाबले घोषित कर दिए गए हैं। चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण के राउंड-16 के मुकाबले अगले साल 16 फरवरी को खेला जाएगा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूईएफए चैम्पियंस लीग का नॉकआउट ड्रॉ सोमवार को जारी किए गए। ड्रॉ के अनुसार, 32 टीमों के नॉकआउट चरण मुकाबले में ग्रुप-सी की टॉपर मैनचेस्टर सिटी का सामना बोरुसिया मोनसेघ्लादबाख से होगा जबकि मौजूदा ईपीएल चैम्पियन लिवरपूल की टीम आरबी लिपजिग से भिड़ेगी।

वहीं, ग्रुप-ई की टॉपर चेल्सी की टीम सामने एटलेटिको मेड्रिड की चुनौती होगी। ग्रुप-डी की टॉपर लियोनेल मेसी की टीम एफसी बार्सिलोना का सामना ग्रुप-एच की टॉपर नेमार की टीम पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) से होगा।

यह भी पढ़ें- मौजूदा समय के गेंदबाजों से निराश हैं शेन वार्न, ट्वीट कर बताई यह बड़ी कमी

पीएसजी और बार्सिलोना 2017 में चैंपियंस लीग के राउंड-16 में एक दूसरे से भिड़ी थी। फस्र्ट लेग में फर्स्ट लेग में पीएसजी ने बार्सिलोना को 4-0 से हराया था। लेकिन सेकेंड लेग में बार्सिलोना ने पीएसजी को 6-1 से हराया था और एग्रीगेट स्कोर 6-5 से जीतकर बार्सिलोना की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

मौजूदा चैम्पियन बायर्न म्यूनिख का सामना इटली के फुटबॉल क्लब लाजियो से होगा। बायर्न म्यूनिख की टीम ग्रुप चरण में अजेय रही थी और वह 20 साल बाद पहली बार नॉकआउट में पहुंची है। बायर्न म्यूनिख ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही थी।

यह भी पढ़ें- प्रैक्टिस के दौरान मुश्किल में दिखे स्टीव स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया को सता है उनके चोटिल होने का डर

वहीं, मैनचेस्टर युनाइटेड का सामना रियल सोसियादाद से होगा। आर्सेनल का सामना बेनफिसा से और टॉटेनहम हॉटस्पर का सामना वोल्फबर्जर के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। इसके अलावा रूस के क्लब डाइनामोव कीव के सामने क्लब ब्रुज की चुनौती होगी। इटालियन क्लब एसी मिलान को रेड स्टार बेलग्रेड से भिड़ना है।

ग्रुप-जी की टॉपर इटली के क्लब जुवेंतस का मुकाबला पुर्तगाल के क्लब एफसी पोटरे से होगा। ग्रुप-बी की टॉपर स्पेनिश क्ल्ब रियल मेड्रिड का सामना अटलांटा से होगा। राउंड ऑफ-16 में जीतने वाली टीम यूईएफए चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement