Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा, इस टीम के साथ किया करार

क्लब की यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में पुजारा ने कहा, ‘‘मैं इस सत्र में ग्लूस्टरशर का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलने से वास्तव में उत्साहित हूं।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 19, 2020 17:51 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : BCCI Cheteshwar Pujara

लंदन| भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने बुधवार को इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप के पहले छह मैचों के लिये ग्लूस्टरशर के साथ अनुबंध किया। भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ी पुजारा ने अपनी ठोस तकनीक के कारण बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान कर रहे हैं। ग्लूस्टरशर के साथ उनका अनुबंध 12 अप्रैल से 22 मई तक के लिये है। 

क्लब की यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में पुजारा ने कहा, ‘‘मैं इस सत्र में ग्लूस्टरशर का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलने से वास्तव में उत्साहित हूं। क्लब का शानदार क्रिकेट इतिहास है और यह इसका हिस्सा बने और इसकी सफलता में योगदान देने का महत्वपूर्ण मौका है। ’’ क्लब ने 32 वर्षीय पुजारा की लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की क्षमता पर विचार किया। ग्लूस्टरशर को उनके अनुभव का फायदा मिलेगा। यह काउंटी टीम एक दशक में पहली बार काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन एक में खेल रही है। 

पुजारा ने कहा, ‘‘मैं यह मौका देने के लिये क्लब का आभार व्यक्त करता हूं और ब्रिस्टल में अपनी टीम के साथियों से मिलने और वहां कुछ अच्छे स्कोर बनाने को लेकर उत्साहित हूं। मैंने वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में काउंटी क्रिकेट में खेलने का लुत्फ उठाया है और मैं इसके आगे जारी रखना चाहता हूं। ’’ 

पुजारा इससे पहले काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशर, यार्कशर और नाटिंघमशर की तरफ से खेल चुके हैं। इस बल्लेबाज ने 2010 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया और टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 49.48 का है। प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 53.99 की औसत से रन बनाये हैं। 

ग्लूस्टरशर के मुख्य कोच रिचर्ड डॉसन ने कहा, ‘‘वह निसंदेह विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है और हम भाग्यशाली हैं कि काउंटी चैंपियनशिप के शुरुआती मैचों के लिये हमारे पास उस जैसा खिलाड़ी रहेगा। ’’ 

पुजारा से पहले ग्लूस्टरशर की तरफ से खेलने वाले आखिरी भारतीय खिलाड़ी जवागल श्रीनाथ थे जिन्होंने 1995 के सत्र में इस काउंटी का प्रतिनिधित्व किया था और 87 विकेट लिये थे। पुजारा काउंटी की तरफ से यार्कशर, लंकाशर, केंट, समरसेट, एसेक्स और सर्रे के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेलेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement