1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कॉनवे की शानदार पारी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले T20I में दी मात

कॉनवे की शानदार पारी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले T20I में दी मात

डेवोन कॉनवे (नाबाद 99) की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में सोमवार को 53 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

IANS IANS
Published on: February 22, 2021 15:44 IST
कॉनवे की शानदार पारी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कॉनवे की शानदार पारी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले T20I में दी मात

क्राइस्टचर्च| डेवोन कॉनवे (नाबाद 99) की शानदार पारी और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (4/28) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में सोमवार को 53 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। हागले ओवर मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने कॉनवे के 59 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 99 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.3 ओवर में 131 रन बनाकर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श ने 33 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से सोढ़ी के अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट तथा काइल जैमिसन और मिशेल सेंटनर को एक-एक विकेट मिला।

43 साल की उम्र में अफरीदी ने धाकड़ फील्डिंग से रन आउट कर किया सभी को हैरान, देखें Video

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने मात्र 19 रन पर माíटन गुप्टिल (0), टिम सीफर्ट (1) और कप्तान केन विलियम्सन (12) के विकेट गंवाए। हालांकि कॉनवे ने ग्लेन फिलिप्स के साथ पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हुई।

फिलिप्स को मार्कस स्टोयनिस ने आउट किया। फिलिप्स ने 20 गेंदों पर तीन छक्कों के सहारे 30 रन बनाए। इसके बाद कॉनवे ने जेम्स नीशम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े। हालांकि नीशम को झाई रिचर्डसन ने आउट किया। नीशम ने 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए।

कॉनवे दूसरी छोर से पारी संभाले लेकिन ओवर खत्म होने के कारण शतक बनाने से चूक गए। मिशेल सेंटनर पांच गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रिचर्डसन और डेनियल सैम्स ने दो-दो विकेट और स्टोयनिस ने एक विकेट लिया।

'बुलेट' रफ्तार से लाबुशेन ने किया ऐसा रन आउट कि याद आ आए जोंटी रोड्स, देखें Video

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसने चार विकेट 19 रन पर गंवाए। मार्श ने कुछ कोशिशें की लेकिन उनके आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई पारी बिखर गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर ने 23, मैथ्यू वेड ने 12 और रिचर्डसन ने 11 रन बनाए जबकि एडम जम्पा 13 बनाकर नाबाद रहे। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 25 फरवरी को डुनेडिन में खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड