Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टेस्ट में ऋषभ पंत को टीम में शामिल किए जाने के पीछे कोच रवि शास्त्री ने बताई ये बड़ी वजह

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 30, 2018 19:02 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
ऋषभ पंत

बर्मिंघम: भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि ऋषभ पंत टेस्ट टीम में चयन के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने अपने आप को साबित किया है और साथ ही यह समय है जब एक दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज को तैयार किया जाए जो युवा हो। पंत इन सभी पैमानों पर फिट बैठते हैं। शास्त्री ने कहा कि पंत इंडिया-ए से खेलते हुए टेस्ट में रन बना रहे थे तभी उन्हें सीनियर टीम में जगह दी है। 

शास्त्री से जब पूछा गया कि चयनकर्ताओं ने पंत का चयन कर बेहद बोल्ड कदम उठाया है? इस पर कोच ने कहा, "बोल्ड क्यों? वह इंडिया-ए से खेलते हुए रन बना रहे थे। वह युवा हैं। यह समय है जब हमें एक एक और विकेटकीपर को तैयार करना है। उनमें वो प्रतिभा है। उनकी बल्लेबाजी देखें तो उसमें कुछ अलगपन सा है। वह मैच बदलने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, तो उनको मौका क्यों नहीं दिया जा सकता।"

शास्त्री ने साथ ही कहा कि कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड की जनता के सामने रन बनाने के भूखे हैं। कोहली का पिछला इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा था, लेकिन शास्त्री ने कहा है कि इन चार वर्षो में कोहली में काफी बदलाव हुए हैं। 

उन्होंने कहा, "आप उनके रिकॉर्ड देख सकते हैं। मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि उन्होंने इन चार वर्षो में क्या किया है। जब आप इस तरह से प्रदर्शन करते हो तो आपकी मानसिकता अलग स्तर पर होती है। आपके रास्ते में जो आता है आप उसका इंतजार करते हो। चार साल पहले जब वो आए थे तो उनका प्रदर्शन बेशक अच्छा नहीं रहा था, लेकिन चार साल बाद वो विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह ब्रिटेन की जनता के सामने रन बनाने के भूखे हैं।"

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement