Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CPL 2020 : बारबाडोस ने दर्ज की दूसरी जीत, ट्रिनबागो का विजयी अभियान जारी

डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राईडेंट्स ने जमैका तलावाह को 36 रन से हराकर कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में अपनी दूसरी जीत हासिल की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 27, 2020 12:02 IST
CPL 2020 : बारबाडोस ने दर्ज...- India TV Hindi
Image Source : CPLT20 CPL 2020 : बारबाडोस ने दर्ज की दूसरी जीत, ट्रिनबागो का विजयी अभियान जारी 

डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राईडेंट्स ने जमैका तलावाह को 36 रन से हराकर कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में अपनी दूसरी जीत हासिल की। बारबाडोस के लिए काइल मेयर ने 59 गेंदों में शानदार 85 रन बनाए जिसमें उन्होंने 3 चौके और 8 छक्के जड़े। इस शानदार पारी के लिए काइल मेयर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस मैच में बारबाडोस ट्राईडेंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 148 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से काइल मेयर (85) के अलावा कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका।

यह भी पढ़ें- युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी दुनिया की सबसे अच्छी टीम है इंग्लैंड : रूट

इसके जवाब में जमैका तालावाह की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 112  रन ही बना सकी। बारबाडोस ट्राईडेंट्स की ओर से राशिद खान, जेम्स होल्डर, मिचेल सैंटनर और रैमेन रीफर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, हेडन वॉल्श को 1 सफलता मिली। वहीं, CPL 2020 के अन्य मैच में  ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने बारिश से प्रभावित मैच में सेंट लूसिया जूक्स को डकवर्थ लूईस नियम के आधार पर 6 विकेट से हराया। 

ब्रावो ने तीन ओवर में सात रन देकर दो विकेट लिये और इस बीच वह टी20 में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। सेंट लूसिया जॉक्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर जब 17.1 ओवर में छह विकेट पर 111 रन बनाये थे तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। मोहम्मद नबी ने नाबाद 30 रन बनाये।

भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने एक ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया। वह सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने। खेल शुरू होने पर ट्रिनबागो को नौ ओवर में 72 रन बनाने का लक्ष्य मिला जो उसने आठ ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर दिया। ब्रावो ने 13 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 23 रन बनाये। 

यह भी पढ़ें- कीवी गेंदबाज ईश सोढ़ी ने इस दिग्गज भारतीय स्पिनर को बताया अपना प्रेरणास्रोत

गौरतलब है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स पाइंट्स टेबल में 8 अंको के साथ टॉप पर काबिज हैं। ट्रिनबागो ने अभी तक अपने सभी 4 मैचों में जीत दर्ज की है। सेंट लूसिया जूक्स 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं जिसने 5 में से 3 मैच अपने नाम किए हैं। बारबाडोस और गुयाना 4-4 अंको के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें- CPL 2020 में इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कीमो पॉल पर किया बल्ले से वार, बाल-बाल बचे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement