Thursday, March 28, 2024
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हुए मारनस लाबुशेन, ये खिलाड़ी हुए बाहर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरूवार को 2020-21 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है जिसमें 20 पुरुष खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 30, 2020 11:49 IST
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हुए मारनस लाबुशेन, ये खिलाड़ी हुए बाहर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरूवार को 2020-21 सत्र के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है जिसमें 20 पुरुष खिलाड़ियों को जगह दी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित इस नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का नाम शामिल नहीं है। पिछले पांच वर्षों में यह पहली बार है जब ख्वाजा को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। ख्वाजा पिछले साल अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं।

ख्वाजा के अलावा नाथन कुल्टर-नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, शॉन मार्श, मार्कस स्टोइनिस और एश्टन टर्नर नाम भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से गायब है। 20 खिलाड़ियों की इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट सूची में 6 नए नाम भी जुड़े है। इनमें मारनस लाबुशेन, मिशेल मार्श, एश्टन एगर, जो बर्न्स, केन रिचर्डसन और मैथ्यू वेड शामिल हैं। बता दें, लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 2018 में डेब्यू करने के बाद से अब तक 14 टेस्ट मैचों में 63 से अधिक औसत से 1459 रन बनाये हैं।

इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 15 महिला खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का भी ऐलान किया। इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से निकोल बोल्टन, एलिसे विलानी, एरिन बर्न्स और मौली स्ट्रानो का नाम गायब है। 

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट​ में शामिल पुरुष खिलाड़ी: एश्टन एगर, जो बर्न्स, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement