1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस महीने ऑस्ट्रेलिया में हो सकती है क्रिकेट की वापसी, बोर्ड ने दिया संकेत

इस महीने ऑस्ट्रेलिया में हो सकती है क्रिकेट की वापसी, बोर्ड ने दिया संकेत

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर हाल में क्रिकेट को जल्द से जल्द वापस मैदान में लाने के लिए नई गाइडलाइंस तैयार कर रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2020 19:49 IST
cricket australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY cricket australia

सिडनी| कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर हाल में क्रिकेट को जल्द से जल्द वापस मैदान में लाने के लिए नई गाइडलाइंस तैयार कर रहा है। जिसके चलते इस महीने के अंत तक ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ी वापस मैदान में दिखाई दे सकते हैं।   

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, सीए अपने मुख्य मेडिकल अधिकारी डॉक्टर जॉन आचर्ड और खेल विज्ञान एवं खेल मेडिसिन प्रमुख एलेक्स कोंटूरिस की निगरानी में ट्रेनिंग शुरू करने की योजना बना रहा है।

महामारी के बाद खेलों की वापसी को लेकर आस्ट्रेलियाई सरकार ने खाका तैयार किया है। वहीं, आस्ट्रेलियाई खेल संस्थान (एआईएस) ने चिकित्सा विशेषज्ञों, खेल संस्थानों के अलाव सेद्रेशन और राज्य सरकारों की सलाह से दिशानिर्देश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें : आकिब जावेद ने भारतीय क्रिकेट पर लगाया दाग, बोले- 'मैच फिक्सिंग के जुड़े हैं भारत में गहरे तार'

एआईएस के दिशानिर्देशों के अनुसार, चरण-सी स्तर में 'पूर्ण अभ्यास और प्रतिस्पर्धा' की छूट होगी। हालांकि इसमें गेंद पर लार या पसीने के इस्तेमाल पर रोक जारी रहेगा। हालांकि कोंटूरिस ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण पैदा हु्ई स्थिति का क्रिकेट जैसे खेल की टीम ट्रेनिंग पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा, " नेट्स पर खिलाड़ियों के बीच दूरी होती है। प्रत्येक नेट पर दो या तीन गेंदबाज होते हैं। एक बार में एक गेंदबाज गेंद फेंकता है और बल्लेबाज 22 गज की दूरी पर होता है इसलिए यह बड़ी समस्या नहीं है।"

ये भी पढ़ें : जो बर्न्स ने माना, भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में गेंदबाजों के बीच होगी कांटे की टक्कर

कोंटूरिस ने साथ ही कहा, "हम इसे बड़ी समस्या के रूप में नहीं देख रहे, जिससे निपटा नहीं जा सकता। लेकिन हम इसका हल निकालने का प्रयास कर रहे हैं। आपको इन चीजों पर ध्यान देना चाहिए जैसे कि दूरी बनाकर रखें, गेंद को आपको कैसे रखना है। इन चीजों से आसानी से निपटा जा सकता है।"

( With ians input )

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X