1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तीनों फॉर्मेट में पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं माइकल क्लार्क

तीनों फॉर्मेट में पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं माइकल क्लार्क

क्लार्क ने कहा कि कमिंस 27 वर्ष के हैं और युवा हैं। कमिंस के साथ टीम में स्मिथ सहित कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो उनकी मदद कर सकते हैं।

IANS IANS
Published on: March 31, 2021 14:18 IST
Pat Cummins, Michael Clarke, Justin Langer, Steve Smith, Australia captain, cricket news, latest upd- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का कहना है कि तेज गेंदबाज पैट कमिंस सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी संभालने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी के मामले ने ऐसे वक्त तूल पकड़ा है जब हाल ही में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वह एक बार टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं।

क्लार्क ने बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट से कहा, "अगर कमिंस यह नहीं कर रहे कि मैं अगला कप्तान बनने के लिए तैयार हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह अच्छे लीडर नहीं हैं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया सीजन-14 के खिताब का प्रबल दावेदार

उन्होंने कहा, "मैं इस बात पर स्पष्ट हूं कि मैं कमिस के बारे में क्या सोचता हूं। वह काफी फिट हैं और तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षो में ऐसा किया है। न्यू साउथ वेल्स के लिए मैंने उन्हें कप्तानी करते देखा है जो काफी अच्छी थी।"

टिम पेन फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम और आरोन फिंच सीमित ओवरों के कप्तान हैं। इनसे पहले स्मिथ टीम के कप्तान थे लेकिन 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था।

क्लार्क ने कहा कि कमिंस 27 वर्ष के हैं और युवा हैं। कमिंस के साथ टीम में स्मिथ सहित कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो उनकी मदद कर सकते हैं।

क्लार्क ने कहा, "वह युवा हैं और लीडर के रूप में उनके पास अनुभव नहीं है लेकिन टीम के उनके साथ अनुभवी खिलाड़ी हैं। मेरे हिसाब से कमिंस तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाए जाने पर आया श्रेयस अय्यर का रिएक्शन, कही यह बात

क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 47 टेस्ट, 74 वनडे और 18 टी20 में कप्तानी है। वह 2015 विश्व कप विजयी टीम के कप्तान भी हैं। उन्होंने कहा कि स्मिथ टीम के दोबारा कप्तान बनें या नहीं, लेकिन वह एक करिश्माई बल्लेबाज हैं जो हमेशा ड्रेसिंग रूम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

उन्होंने कहा, "लीडर बनने के लिए आपको कप्तान या उपकप्तान बनने की जरूरत नहीं है। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया टीम को आगे ले जाने के लिए बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। वह कप्तान बने या नहीं उनकी लीडरशीप काफी मायने रखती है।"

क्लार्क ने कहा, "अगर कमिंस कप्तान बनते हैं तो उन्हें स्मिथ के समर्थन की जरूरत होगी। मेरे ख्याल से ऑस्ट्रेलिया के पास विकल्प हैं। उन्हें बस भरोसा रखकर सही व्यक्ति का चयन करना है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X