Friday, April 19, 2024
Advertisement

गैरमुस्लिम होने के कारण दानिश कनेरिया के साथ कभी नहीं हुआ भेदभाव- इंजमाम उल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि जब कनेरिया उनकी कप्तानी में खेले थे तो इस तरह की बातें उनके सामने नहीं आई थीं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 29, 2019 8:55 IST
Inzmam Ul Haq- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @THEREALPCB Inzmam Ul Haq

कराची| पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का दानिश कनेरिया के साथ हिन्दु होने के कारण होने वाले भेदभाव के खुलासे पर हर दिन नया बयान सामने आ रहा है। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है। इंजमाम ने कहा है कि जब कनेरिया उनकी कप्तानी में खेले थे तो इस तरह की बातें उनके सामने नहीं आई थीं। इंजमाम के यह बयान सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा ट्वीट किए गए हैं।

अख्तर ने अपने बयानों में कहा था कि पाकिस्तानी टीम में कनेरिया के साथ इसलिए सौतेला व्यवहार किया जाता था क्योंकि वो हिन्दु थे। इसलिए कई लोग उनके साथ खाना भी नहीं खाते थे।

पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा पोस्ट किए गए इंजमाम के बयान के अनुसार पूर्व कप्तान ने कहा, "कनेरिया ने जिस कप्तान के अंडर में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेली वो मैं हूं लेकिन मुझे कभी नहीं लगा कि हमारी टीम में इस तरह का मुद्दा है कि कोई खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी से इसलिए भेदभाव करता है क्योंकि वह गैरमुस्लिम है। मुझे हमारी टीम में इस तरह का एक भी उदाहरण याद नहीं है।"

उन्होंने कहा, "मैं कनेरिया की बात को मानने के लिए राजी नहीं हूं कि हमारा दिल इतना छोटा नहीं है, कि हम इस तरह की चीजें करेंगे। मुझे लगता है कि पाकिस्तानियों का दिल बड़ा है और हम हर किसी को अपने दिल में बसा सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम कई टूर पर गए, जैसे शरजाह में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक ही होटल में रहते थे और मैंने कई बार खिलाड़ियों को एक दूसरे के कमरे में हंसी मजाक करते हुए देखा है। दोनों तरफ से, मैंने ऐसा कभी नहीं देखा कि कोई साथ में खाना नहीं खा रहा हो।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement