1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस विश्वकप को साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने बताया करियर में सबसे ख़ास

इस विश्वकप को साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने बताया करियर में सबसे ख़ास

साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर ने बताया कि उनके करियर में साल 2015 का आईसीसी विश्वकप काफी ख़ास रहा है। जिसे वो कभी नहीं भुला सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 23, 2020 16:16 IST
This World Cup was told by David Miller of South Africa, the most special in his career, South Afric- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Miller: इस विश्वकप को साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने बताया करियर में सबसे ख़ास

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी खेलों पर रोक लगी हुई है। वहीं सभी खिलाड़ी घर में बैठकर सोशल मीडिया के जरिये बातें करते नजर आ रहे हैं। इसी बीच इन्स्टाग्राम चैट में ज़िम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी एमबींगवा के साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर ने बताया कि उनके करियर में साल 2015 का आईसीसी विश्वकप काफी ख़ास रहा है। जिसे वो कभी नहीं भुला सकते हैं।

मिलर ने चैट में कहा, "यह काफी कठिन है क्योंकि करियर में बहुत सारे अच्छे मूमेंट हैं। यदि आप पीछे मुड़कर देखें, तो मुझे 2015 विश्व कप मुझे हमेशा याद रहेगा, यह निश्चित रूप से मेरे अंतर्राष्ट्रीय करियर के लिए एक आकर्षण था, जिस तरह से हम उस दौरे में गए थे, जाहिर है कि यह अच्छी तरह से समाप्त नहीं हुआ, निश्चित रूप से हमारी मैदान के बाहर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा काफी शानदार थी और विश्व कप खलेने का अहसास वास्तव में काफी ख़ास था।"

गौरतलब है कि अब्राहम डिविलियर्स ( एबी डिविलियर्स ) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका साल 2015 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच से बाहर हो गई थी। जिसमें उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अपने सबसे खाल पलों के बारे में बताते हुए मिलर ने कहा, "विश्वकप ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके बाद साल 2016 में खेलना भी काफी लाजवाब था। जहां साउथ अफ्रीका ने 5 वनडे मैचों की सीरीज पर कब्ज़ा किया था।" इतना ही नहीं इस सीरीज में मिलर ने क्विंटन डी कॉक और फाफ डु प्लेसिस के प्रदर्शन को भी सराहा।

ये भी पढ़े : पाकिस्तानी टीम ने कुंबले को रोकने के लिए रची थी जब यह साजिश, 21 साल बाद अकरम को याद आया दिल्ली टेस्ट

वहीं डिविलियर्स की सिर्फ 44 गेंदों में 149 रनों की वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई धाकड़ पारी को भी मिलर ने कहा कि इसके कभी नहीं भुलाया जा सकता है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज मिलर ने अभी तक साउथ अफ्रीका के लिए 132 वनडे और 78 अंतराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। जिसमें दोनों फॉर्मेट को मिलाकर अभी तक मिलर 4,640 रन जड़ चुके हैं। अगर दुनिया में कोरोना का कहर ना होता तो वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए इस समय खेलते नजर आ रहे होते। ऐसे में मिलर अब कब मैदान में बल्ला लेकर उतरते हैं इसका उनके फैंस को इंतज़ार रहेगा।

यह भी पढ़ें- इस खिलाड़ी को कभी नहीं मिला टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका, शास्त्री ने बताया इसमें भारत का नुकसान

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X