Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी को कभी नहीं मिला टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका, शास्त्री ने बताया इसमें भारत का नुकसान

रवि शास्त्री ने अपने ट्विटर अकाउंड पर रणजी ट्रॉफी के दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार की फोटो पोस्ट की है। यह रवि शास्त्री के आखिरी रणजी सीजन की तस्वीर है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 16:22 IST
Ravi Shastri Said Amol Muzumdar not playing test cricket is india loss- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravi Shastri Said Amol Muzumdar not playing test cricket is india loss

रणजी ट्रॉफी में 11 हजार रन और तीस शतक लगाने वाले अमोल मजूमदार को कभी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। इस पर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मजूमदार का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट न खेलना भारत का नुकसान था।

रवि शास्त्री अकसर अपनी यादों के पिटारे से कुछ ऐसी चीज निकालकर लाते हैं जो फैन्स का दिल जीत लेती है। इसी कड़ी में आज उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंड पर रणजी ट्रॉफी के दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार की फोटो पोस्ट की है। यह रवि शास्त्री के आखिरी रणजी सीजन की तस्वीर है।

इस खुबसूरत तस्वीर को पोस्ट करते हुए शास्त्री ने लिखा, "रणजी ट्रॉफी के दिग्गज खिलाड़ी के साथ एक फोटो- अमूल मजूमदार। मेरा अंतिम सीजन उनका पहला सीजन था। मुझे अभी भी लगता है कि मजूमदार का टेस्ट क्रिकेट न खेलना भारत का नुकसान था।"

मजूमदार का घरेलू क्रिकेट का सफर शानदार रहा है। 20 साल के अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 11,000 रन बनाए हैं जिसमें 30 शतक शामिल हैं। उन्हें बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और लंकाशायर तथा यार्कशायर के माध्यम से ग्रेट ब्रिटेन से भी कोचिंग सर्टिफिकेट मिले हुए हैं।

ये भी पढ़ें - गांगुली को ICC अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने स्मिथ से अलग दिया यह बयान

पिछले साल जब दक्षिण अफ्रीका भारत दौरे पर आई थी तब मजूमदार को मेहमान टीम ने अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था। इसके अलावा वह नीदरलैंड्स के बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं और अब आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के भी बल्लेबाजी कोच हैं।

पिछले साल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुई टेस्ट सीरीज में मजूमदार साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच थे, हालांकि उस सीरीज में साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ हुआ था। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी कोच के साथ नीदर लैंड के कोच भी रह चुके हैं। मजूमदार ने एनसीए में भारत की अंडर 19 और अंडर 23 की टीम को भी कोचिंग दी है।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement