Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

गांगुली को ICC अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने स्मिथ से अलग दिया यह बयान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने गुरुवार को आईसीसी चेयरमैन पद के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के नाम का समर्थन किया था। इस पर अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का बड़ा बयान आया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 15:41 IST
गांगुली को ICC अध्यक्ष...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES गांगुली को ICC अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने स्मिथ से अलग दिया यह बयान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने गुरुवार को आईसीसी चेयरमैन पद के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के नाम का समर्थन किया था। इस पर अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का बड़ा बयान आया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को कहा कि किसी भी उम्मीदवार को समर्थन देने से पहले एक प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

स्मिथ का मानना है कि COVID-19 महामारी संकट के बीच गांगुली क्रिकेट का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं। ग्रीम स्मिथ ने कहा, 'आईसीसी के प्रमुख के रूप में सही व्यक्ति का होना बहुत जरूरी है। COVID-19 के बाद क्रिकेट को मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता होगी और किसी के लिए भी नेतृत्व के साथ आधुनिक खेल के करीब जाने का यह बिल्कुल सही समय है।" हालांकि, एक दिन बाद सीएसए ने इस मामलें में अब अलग बयान दिया है।

सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नानजानी ने एक बयान में कहा, "हमें आईसीसी प्रोटोकॉल और अपने उम्मीदवार का सम्मान करना चाहिए। सीएसए के अध्यक्ष ने कहा, "अभी तक कोई उम्मीदवार नामित नहीं किया गया है और एक बार ऐसे नामांकन किए जाने के बाद CSA का बोर्ड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस संदर्भ में अपना निर्णय लेगा और अध्यक्ष को अपने मत का प्रयोग ICC बोर्ड निदेशक के अनुसार करना होगा।"

सीएसए अध्यक्ष ने कहा, "फिलहाल हम किसी भी उम्मीदवार का अनुमान नहीं लगाना चाहते हैं जो इस महत्वपूर्ण पद के लिए नामांकित हो सकता हैं जिससे हम सभी प्यार करते हैं।"

ग्रीम स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर भी आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली के नाम का समर्थन कर चुके हैं। उन्होंने  पिछले सप्ताह कहा था कि बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली के पास आईसीसी प्रमुख बनने की पूरी काबिलियत है।

गॉवर ने कहा कि गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष रहते हुए खुद को साबित किया है और उनमें आईसीसी का नेतृत्व करने के लिए राजनीतिक क्षमता भी है। आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वह मई के अंत में अपना कार्यकाल समाप्त होने पर दोबारा आईसीसी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

आईसीसी के नए चेयरमैन के चुनाव को लेकर 28 मई को आईसीसी बोर्ड की बैठक में चर्चा हो सकती है। आईसीसी बोर्ड की इस बैठक में साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के भाग्य पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement