1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए IPL टीमों के पास 21 जनवरी तक का समय

खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए IPL टीमों के पास 21 जनवरी तक का समय

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने गुरुवार को कहा कि इस टी20 लीग की संचालन परिषद ने फैसला किया है कि आठ फ्रेंचाइजियों को 21 जनवरी तक रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सौंपने की स्वीकृति होगी। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 07, 2021 19:34 IST
खिलाड़ियों को रिटेन...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए IPL टीमों के पास 21 जनवरी तक का समय

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने गुरुवार को कहा कि इस टी20 लीग की संचालन परिषद ने फैसला किया है कि आठ फ्रेंचाइजियों को 21 जनवरी तक रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सौंपने की स्वीकृति होगी। पटेल और आईपीएल संचालन परिषद के सदस्यों ने इस हफ्ते आनलाइन बैठक की जिसमें अगले आईपीएल की योजना और तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की गई।

भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज पटेल ने पीटीआई को बताया कि नीलामी की तारीख अभी तय नहीं की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘21 जनवरी तक खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा और फ्रेंचाइजियों के लिए ट्रेडिंग विंडो चार फरवरी को बंद होगी।’’ उम्मीद है कि खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते में होगी। आठ आईपीएल टीमों के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 85 करोड़ की राशि होगी और पटेल ने कहा कि 2021 की नीलामी के लिए बजट राशि में इजाफा नहीं होगा।

Ind vs Aus : डेब्यू टेस्ट मैच में सैनी ने किया ऐसा कारनामा जो कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका

https://www.indiatv.in/sports/cricket-ind-vs-aus-in-the-debut-test-match...

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास पिछली नीलामी के बाद सिर्फ 15 लाख रुपये की राशि बची थी और उम्मीद की जा रही है कि वे केदार जाधव और पीयूष चावला के रूप में कम से कम दो महंगे खिलाड़ियों को रिलीज करके अपने बजट में इजाफा करेंगे। मुंबई इंडियन्स के संभवत: अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करने की जरूरत है क्योंकि उसका संयोजन अच्छा है। टीम हालांकि अपने एक करोड़ 95 लाख रुपये के बजट में इजाफे के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

Ind vs Aus : कैसे वॉर्नर की ताकत को कमजोरी बनाकर सिराज ने उन्हें किया चलता, देखें Video

राजस्थान रॉयल्स के पास सर्वाधिक 14 करोड़ 75 लाख रुपये होंगे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि के साथ नीलामी में उतरेगी। दिल्ली कैपिटल्स के पास नौ करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास आठ करोड़ 50 लाख और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास छह करोड़ 40 लाख रुपये की राशि होगी।

पता चला है कि संचालन परिषद ने एक महीने इंतजार का फैसला किया है और इसके बाद ही फैसला किया जाएगा कि आईपीएल-14 का आयोजन भारत में होगा या नहीं। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘‘बीसीसीआई एक हफ्ते इंतजार करके देखा कि भारत में कोविड-19 से जुड़ी स्थित कैसी है और इसके बाद ही कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी चाहते हैं कि इसका आयोजन भारत में हो लेकिन फैसला करने से पहले हमें कुछ और समय इंतजार करना होगा।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड