Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम का कप्तान बनने के लिए अब इस खिलाड़ी ने दिखाई दिलचस्पी

डीन एल्गर का कहना है कि वह नेतृत्व करने में सहज हैं और अगर उन्हें इस जिम्मेदारी के लिये पेशकश की जाती है तो वह इस पर गंभीरता से विचार करेंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 25, 2020 16:38 IST
Dean Elgar wants to be captain of south africa test team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dean Elgar wants to be captain of south africa test team

फरवरी में फाफ डु प्लेसिस के कप्तानी छोड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने अभी अपने टेस्ट के नए कप्तान को न्युक्त नहीं किया है। ऐसे में कई खिलाड़ी है जो इस पद के लिए अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। हाल ही में केशव महाराज ने कहा था कि वह साउथ अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करना चाहते हैं तो अब डीन एल्गर ने टेस्ट टीम का कप्तान बनने की इच्छा जताई है।

डीन एल्गर का कहना है कि वह नेतृत्व करने में सहज हैं और अगर उन्हें इस जिम्मेदारी के लिये पेशकश की जाती है तो वह इस पर गंभीरता से विचार करेंगे। 

फाफ डु प्लेसिस के बाद क्विंटन डि कॉक द्वारा यह जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद थी लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने उन्हें यह कहते हुए कप्तानी पद की दौड़ से बाहर कर दिया कि वे अपने विकेटकीपर बल्लेबाज का बोझ बढ़ाना नहीं चाहते। 

जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जानी है और सीएसए अब भी टेस्ट कप्तानी के लिये खिलाड़ी ढूंढ रहा है। 

ये भी पढ़ें - अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अब धोनी की वापसी है काफी मुश्किल, अजय रात्रा ने बताई ये वजह

एल्गर ने सीएसए को दिये साक्षात्कार में कहा,‘‘टेस्ट कप्तानी निश्चित रूप से आसान नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि नेतृत्व करना मेरे अंदर हैं।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘मैं पहले भी कप्तानी कर चुका हूं, स्कूल से लेकर प्रांतीय स्तर की टीम तक और फ्रेंचाइजी स्तर तक। मैंने इसका लुत्फ उठाया और अगर मुझसे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिये पूछा गया तो मैं निश्चित रूप से इसके बारे में गंभीरता से विचार करूंगा क्योंकि यह मेरे लिये काफी मायने रखेगी।’’

ये भी पढ़ें - शशांक मनोहर को लगा झटका, ICC एथिक्स अधिकारी ने साफ किया चेयरमैन बनने के लिए ग्रेव्स का रास्ता

वहीं पिछले दिनों केशव महाराज ने कहा था "मैं उस समय से कप्तानी का आनंद ले रहा हूं, जब मुझे पिछले सीज़न कप्तान बनाया गया। मैं वास्तव में प्रोटियाज की कप्तानी करना चाहता हूं। यह मेरा सपना रहा है।"

उन्होंने साथ ही कहा था, "मैं तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी करना चाहता हूं और मैं अपने हाथों से विश्व कप की ट्रॉफी उठाना चाहता हूं। मैं केवल प्रोटियाज के लिए खेलना नहीं चाहता था बल्कि वर्ल्ड कप जीतना मेरा बचपन का सपना रहा है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement