1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अब धोनी की वापसी है काफी मुश्किल, अजय रात्रा ने बताई ये वजह

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अब धोनी की वापसी है काफी मुश्किल, अजय रात्रा ने बताई ये वजह

अजय रात्रा को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की दोबारा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी काफी मुश्किल भरी नजर आ रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 25, 2020 16:17 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वहीं दूसरी तरफ सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हुए हैं। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अजय रात्रा का मानना है कि कोरोना के कारण इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिसके चलते टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की दोबारा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी काफी मुश्किल भरी नजर आ रही है।

सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत के लिए 6 टेस्ट और 12 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अजय ने माईखेल से कहा, "आपने देखा है कि धोनी बहुत ही अकल्पनीय इंसान है और वो कब क्या करेंगे इसके बारे में आप कुछ नहीं कह सकते हैं।"

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प समाप्त करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए।

ये भी पढ़े : Exclusive : पीएम मोदी के खिलाफ जहर उगलने वाले अफरीदी को दानिश कनेरिया ने दी मुंह बंद रखने की नसीहत

इस तरह धोनी आईपीएल के मंच में खुद को साबित करने के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का प्लान बना रहे थे। जिसके बारे में रात्रा ने कहा, "काफी दिन हो गए हैं उन्हें ( धोनी ) कोई भी कम्पटीशन क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं। आईपीएल पर अब वो काफी निर्भर हो गए हैं। जिसके चलते अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहेंगे। टीम मैनेजमेंट भी उनके प्रदर्शन को इस टूर्नामेंट में काफी बारीक से देखेगा। इतना ही नहीं बाकी विकेटकीपर कैसा करते हैं उस पर भी नजरें होंगी। हलांकि आईपीएल अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया है जिसके चलते उनकी अब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी मुश्किल लग रही है।"

बता दें कि धोनी पिछले साल से क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में उन्हें आईपीएल से काफी उम्मीदें थी मगर कोरोना वायरस ने उनके सारे किए कराए पर पानी फेर दिया। जिसके चलते धोनी अपने भविष्य के बारे में क्या फैसला लेते हैं इस पर सभी फैंस की निगाहें होंगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X