1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी को अपना मेंटॉर मानते हैं दीपक चाहर कहा, 'उन्होंने सीखाया जिम्मेदारी लेना'

धोनी को अपना मेंटॉर मानते हैं दीपक चाहर कहा, 'उन्होंने सीखाया जिम्मेदारी लेना'

चाहर ने आईपीएल 2021 में नई गेंद से गेंदबाजी की थी और कई विकेट भी चटकाए थे। उन्होंने दो बार चार-चार विकेट भी लिए।

IANS IANS
Published on: May 22, 2021 14:07 IST
Deepak chahar, MS Dhoni, India, CSK, IPL, cricke, Sports  - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni and Deepak chahar

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पॉरवप्ले गेंदबाज बनने का श्रेय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है। चाहर श्रीलंका में प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। 

चाहर ने द टाइम्स आफ इंडिया से कहा, " माही भाई ने मुझे पॉवरप्ले गेंदबाज बनाया। वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि तुम एक पॉवरप्ले गेंदबाज हो। मैच का पहला ओवर वह ज्यादातर मुझे ही देते हैं। मुझे उनके द्वारा बहुत डांटा गया, लेकिन मैं उन बातों को जानता हूं और उस मार्गदर्शन से मुझे भी बहुत फायदा हुआ है। मुझे एक गेंदबाज के रूप में विकसित होने में मदद मिली है।"

यह भी पढ़ें- कोविड से उबरने के बाद कमजोरी महसूस कर रहे हैं केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती

चाहर ने आईपीएल 2021 में नई गेंद से गेंदबाजी की थी और कई विकेट भी चटकाए थे। उन्होंने दो बार चार-चार विकेट भी लिए।

उन्होंने कहा, " माही भाई की कप्तानी में खेलना शुरू से ही मेरा सपना था। उनकी कप्तानी में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है। मैं उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गया हूं। उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है। उन्होंने मुझे सिखाया कि जिम्मेदारी कैसे लेनी है।" 

यह भी पढ़ें- कुमार संगाकारा ने बताया इस भारतीय दिग्गज स्पिनर के कारण वह कई रातों तक सो नहीं सके थे

उन्होंने कहा, ''मेरी टीम (सीएसके) में ऐसा कोई नहीं है जो पावरप्ले में तीन ओवर फेंके। मैं ऐसा माही भाई की वजह से करता हूं। टीम के लिए पहला ओवर फेंकना आसान काम नहीं है। समय के साथ मैंने सुधार किया है और सीखा है कि रनों के गति को कैसे नियंत्रित किया जाए, खासकर टी-20 मैचों में।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X