1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SA vs SL : करूणारत्ने के अर्धशतक के बावजूद साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा

SA vs SL : करूणारत्ने के अर्धशतक के बावजूद साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा

श्रीलंका ने 145 रन से पिछड़ने के बाद करूणारत्ने ने नाबाद 91 और लाहिरू तिरिमाने (31) के बीच दूसरे विकेट की 85 रन की साझेदारी की बदौलत दूसरी पारी में चार विकेट पर 150 रन बनाए। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 05, 2021 7:58 IST
south Africa vs Sri Lanka, Dean Elgar hundred vs Sri Lanka, Dimuth Karunaratne vs South Africa, Sout- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@OFFICIALSLC Dimuth Karunaratne

कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन संकट में होने के बावजूद मैच में अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है। श्रीलंका ने 145 रन से पिछड़ने के बाद करूणारत्ने ने नाबाद 91 और लाहिरू तिरिमाने (31) के बीच दूसरे विकेट की 85 रन की साझेदारी की बदौलत दूसरी पारी में चार विकेट पर 150 रन बनाए। 

श्रीलंका ने पांच रन की बढ़त हासिल की है। दिन का खेल खत्म होने पर विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला 18 रन बनाकर करूणारत्ने का साथ निभा रहे थे। इससे पहले विश्व फर्नांडो ने 101 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे एक समय एक विकेट पर 218 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में चाय के विश्राम से पहले 302 रन पर सिमट गई। 

यह भी पढ़ें- IND v AUS : सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया पर लगा पहरा, होटल के बाहर नहीं जा सकेंगे खिलाड़ी

श्रीलंका ने पहली पारी में 157 रन बनाए थे। दूसरी पारी में भी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने कुसाल परेरा (01) का विकेट जल्द गंवा दिया जिन्हें लुंगी एनगिडी (26 रन पर तीन विकेट) ने बोल्ड किया। करूणारत्ने और तिरिमाने से इसके बाद पारी को संभाला। एनगिडी ने हालांकि 23वें ओवर में तिरिमाने को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। 

एनगिडी ने इसके बाद कुसाल मेंडिस (00) को भी डिकॉक के हाथों कैच कराया जबकि एनरिच नोर्ट्जे ने मिनोद भानुका को पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 109 रन किया। करूणारत्ने और डिकवेला ने हालांकि इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका को और झटके नहीं लगे दिए। सुबह के सत्र में साउथ अफ्रीका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 148 रन से की। 

यह भी पढ़ेें- पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर कोरोना पॉजिटिव

श्रीलंका ने सबसे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (127) को आउट करके रेसी वान डेर डुसेन (67) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 184 रन की साझेदारी का अंत किया। एल्गर के आउट होने के साथ साउथ अफ्रीका ने 23 रन पर चार विकेट गंवाए जिससे लंच तक टीम का स्कोर पांच विकेट पर 256 रन हो गया।

पहले टेस्ट में पांच रन से शतक से चूकने वाले एल्गर ने आउट होने से पहले 13वां शतक पूरा किया। दुष्मंता चमीरा ने एल्गर को लाहिरू तिरिमाने के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। एल्गर ने 163 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके मारे। दासुन शनाका ने इसके बाद डुसेन और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (08) को पवेलियन की राह दिखाई। 

यह भी पढ़ें- श्रीलंका पहुंचने के बाद मोइन अली निकले कोरोना पॉजिटिव

विश्व फर्नांडो ने क्विंटन डिकॉक (10) को दूसरी स्लिप में कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराके साउथ अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर 218 रन से पांच विकेट पर 241 रन किया। चाय के बाद विश्व फर्नांडो ने वियान मुल्डर (07), तेंबा बावुमा (19), एनरिच नोर्ट्जे (13) और लुथो सिपामला (05) को पवेलियन भेजकर साउथ अफ्रीका की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई। 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15