Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत और साहा के क्वारंटीन होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को तैयार हैं दिनेश कार्तिक

अब टीम इंडिया के लिए सिरदर्द यह बन गया है कि 20 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच और टेस्ट सीरीज में विकेट कीपिंग कौन करेगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 16, 2021 17:08 IST
Dinesh Karthik is ready to play against England after Rishabh Pant and Saha are quarantined- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dinesh Karthik is ready to play against England after Rishabh Pant and Saha are quarantined

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इससे पहले टीम इंडिया पर काले बादल मंडरा रहे हैं। टीम के स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करोना की चपेट में आने के बाद क्वारंटीन में है। वहीं इसके बाद इस महामारी की चपेट में सपोर्ट स्टाफ सदस्य दयानंद गरनी भी आए। दयानंद के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए अन्य खिलाड़ियों को भी 10 दिन के क्वारंटीन में भेज दिया गया है जिसमें अन्य विकेट कीपर ऋद्धिमान साहा का नाम भी शामिल है।

अब टीम इंडिया के लिए सिरदर्द यह बन गया है कि 20 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच और टेस्ट सीरीज में विकेट कीपिंग कौन करेगा। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले शायद पंत और साहा फिट हो जाए, लेकिन प्रैक्टिस मैच में उनका खेलना मुश्किल है।

ऐसे में टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनश कार्तिक ने खुद को उपलब्ध बताया है। कार्तिक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर क्रिकेट किट के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है और इसके साथ उन्होंने लिखा 'जस्ट सेइंग'। कार्तिक कहना चाहते हैं कि वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं उन्हें बस बुलावे का इंतजार है।

बता दें, दिनेश कार्तिक इस समय इंग्लैंड में ही है। हाल ही में उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान कमेंट्री की दुनिया में कदम रखा था, इसके बाद वह पाकिस्तान इंग्लैंड सीरीज के दौरान भी कमेंट्री करते हुए दिखाई दिए थे।

टीम इंडिया के पास केएल राहुल के रूप में भी एक विकल्प है, लेकिन राहुल ने अभी तक लाल गेंद के साथ विकेट कीपिंग नहीं की है। राहुल ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारत के लिए विकेट कीपिंग जरूर की है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में यह काम काफी कठिन हो जाता है, खासकर इंग्लैंड की परिस्थितियों में।

अब देखना होगा कि टीम इंडिया प्रैक्टिस मैच के लिए किस विकेट कीपर के साथ मैदान पर उतरती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement