Friday, March 29, 2024
Advertisement

सचिन और कोहली की तुलना पर बोले वसीम जाफर, 'दंगे करवाएंगे क्या आप'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर की गिनती घरेलू क्रिकेट के दिगग्ज खिलाड़ियों में होती है लेकिन जब बात आती हैं भारत के इंटरनेशनल क्रिकेट की तो उसमें विराट और सचिन के बीच चुनना काफी कठिन होता है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 29, 2020 16:14 IST
सचिन और कोहली की तुलना...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन और कोहली की तुलना पर बोले वसीम जाफर, 'दंगे करवाएंगे क्या आप'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर की गिनती घरेलू क्रिकेट के दिगग्ज खिलाड़ियों में होती है लेकिन जब बात आती हैं भारत के इंटरनेशनल क्रिकेट की तो उसमें विराट और सचिन के बीच चुनना काफी कठिन होता है। इसी सवाल पर जाफर ने शानदार और मजाकिया अंदाज में जवाब दिया। 

दरअसल, जाफर से सोशल मीडिया पर एक फैंस ने सचिन और विराट में से किसी एक को चुनने को कहा। इसके जवाब में जाफर ने लिखा, "सच कहूं तो, विभिन्न युग। दोनों अलग-अलग युगों में महान हैं।” साथ ही उन्होंने एक मीम भी पोस्ट किया जिसमें लिखा था- दंगे करवाएंगे क्या आप।

सचिन तेंदुलकर की गिनकती क्रिकेट इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में होती है। उनके नाम टेस्ट और वनडे दोनों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। यही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतकों का अनूठा रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। यही वजह है कि फैंस सचिन को क्रिकेट का भगवान कहते हैं।

दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली को आधुनिक क्रिकेट का 'सचिन' कहा जाता है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कोहली को मौजूदा क्रिकेट जगत का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनाता है। साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले कोहली अपने आदर्श सचिन के कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर चुके हैं। वहीं, सचिन के कुछ बड़े रिकॉर्ड्स के वह काफी करीब हैं। ऐसे में सचिन और विराट में से एक को चुनना किसी के लिए भी आसान नहीं है।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement