Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनना चाहते हैं मार्नस लाबुशेन? दिया ये शानदार जवाब

लाबुशेन ने कहा "मुझे लीडर बनना पसंद है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके लिए किसी टाइटल की जरूरत है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 19, 2020 16:32 IST
Does Marnus Labushen want to become captain of Australian team? Gave this wonderful answer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Does Marnus Labushen want to become captain of Australian team? Gave this wonderful answer

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले मिडल ऑडर बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की नजरें अब लिमिटेड ओवर टीम में अपनी जगह पक्की करने पर है। लाबुशेन को उम्मीद है कि वह आगमी इंग्लैंड दौरे पर परफॉर्म कर टीम में जगह पक्की करेंगे। कोरोनावायरस के कहर के बीच ऑस्ट्रेलिया को 4 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 21 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में लाबुशेन का नाम भी है।

क्रिकेट.कॉम,एयू द्वारा जारी एक वीडियो में लाबुशेन ने कहा "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि फॉर्मेट कौन सा है, मैं बस बेहतर होना चाहता हूं।"

लाबुशेन ने कहा "निश्चित रूप से एक दिवसीय क्रिकेट में कुछ क्षेत्रों में अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं। यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं थोड़ा और कंसिस्टेंट हो जाऊं। मैं कप्तान के लिए मिडिल ओवर में गेंदबाजी करने के लिए बेहतर विकल्प बनना चाहता हूं। इसी के साथ डेथ ओवर में मैं अपनी बल्लेबाजी पर भी काम कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा "5 महीने मुझे अपने कौशल पर काम करने का अच्छा समय मिला अगर मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा होोता तो मुझे अपने कौशल पर काम करने का यह अवसर नहीं मिलता।"

जब उनसे पूछा गया कि वह टीम की कप्तानी के बारे में क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा कि वह अभी इसके बारे में कुछ नहीं सोच रहे हैं।

लाबुशेन ने कहा "मुझे लीडर बनना पसंद है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके लिए किसी टाइटल की जरूरत है। यह बस क्रिकेट का आनंद लेना और सुनिश्चित करना है कि मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए सिलसिलेवार तरीके से रन बनाता रहूं क्योंकि ये मेरा काम है।"

बता दें, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज 4, 6 और 8 सितंबर को साउथहैंपटन में खेली जाएगी वहीं वनडे सीरीज का आगाज 11 सितंबर से होगा। वनडे सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला 13 और 16 सितंबर को खेला जाएगा। ये तीनों ही मैट ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में होंगे। यह तीन मैच की वनडे सीरीज आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग का हिस्सा होगी और सभी मैच बंद दरवाजों में खेले जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement