Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भारत की हार के पीछे है इस पाक दिग्गज का हाथ, मोईन अली के बयान ने खोल दिया बड़ा राज

इंग्लैंड जीत के हीरो रहे मोईन अली ने दूसरी पारी में 71 रन देकर 4 बड़े विकेट झटके। इसमें कोहली और रहाणे का विकेट भी शामिल था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 02, 2018 23:52 IST
मोईन अली ने अपनी गेंदबाजी में सुधार को लेकर बड़ा खुलासा किया है- India TV Hindi
मोईन अली ने अपनी गेंदबाजी में सुधार को लेकर बड़ा खुलासा किया है

साउथम्पटन। मैन आफ द मैच मोइन अली (71/4) और जेम्स एंडरसन व बेन स्टोक्स के दो-दो विकेटों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां रोज बाउल स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भारत को 60 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत एक समय तीन विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था, लेकिन इसके बाद उसने आखिरी के सात विकेट 61 रन जोड़कर गंवा दिए। मेहमान टीम चायकाल के बाद 69.4 ओवर में 184 रन पर ऑलआउट हो गई। 

इंग्लैंड जीत के हीरो रहे मोईन अली ने दूसरी पारी में 71 रन देकर 4 बड़े विकेट झटके। इसमें कोहली और रहाणे का विकेट भी शामिल था। बता दें कि मोईन अली को पिछले तीन मैचों में मौका नहीं मिला था। लेकिन उन्हें जैसे ही चौथे मैच में मौका मिला तो उन्होंने जता दिया कि वे किस काबिल हैं। मैन आफ द मैच बने मोईन अली ने जीत के बाद कहा है कि उन्हें टीम में वापस आकर बेहद अच्छा लग रहा है। मोईन अली ने कहा, "वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने टेस्ट क्रिकेट को बहुत मिस किया। हालांकि मुझे फिर से क्रिकेट का आनंद लेने के लिए एक ब्रेक की जरूरत थी। जब मैं घर (बर्मिंघम) पर टीम को देख रहा था, तब मैंने काफी मिस किया। वापसी करना और मैच जीतने में योगदान देकर काफी अच्छा लग रहा है। इंग्लैंड के लिए काफी समय से खेल रहा हूं। काउंटी क्रिकेट से भी काफी आत्मविश्वास मिला।"

हालांकि इसके अलावा मोईन अली ने अपनी गेंदबाजी में सुधार को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मोईन अली ने कहा, "सकलैन (मुश्ताक) के साथ बहुत मेहनत की है। ऐसा लगता है कि मैं हर दिन एक स्पिनर के तौर पर बेहतर हो रहा हूं। जब भारत के लगभग 8 विकेट गिर गए थे, तो रूट ने मुझसे पूछा कि क्या तुम तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करोगे। मैंने उन 15 गेंदों का काफी आनंद लिया। अगर मैं वहां (नंबर 3 पर) फिर से बल्लेबाजी करता हूं, तो मुझे वहां टिके रहने की जरूरत है। हालांकि मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूँ।" आपको बता दें कि पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक इंग्लैंड  स्पिन बॉलिंग कंसल्टेंट हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड ने सकलैन मुश्ताक के अंडर में काफी मेहनत की है जिसका नतीजा आज देखने को भी मिला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement