Saturday, May 11, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान द्रविड़ हो सकते हैं भारत के अंतरिम कोच : रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई चाहता है कि किसी अनुभवी पूर्व भारतीय खिलाड़ी को मुख्य कोच नियुक्त किया जाए जबकि कई विदेशियों ने इस पद को लेने की इच्छा जताई है।  

IANS Edited by: IANS
Published on: October 14, 2021 15:48 IST
Rahul dravid, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul dravid

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया के अंतरिम कोच बनाए जा सकते हैं। रवि शास्त्री का कार्यकाल टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में कुछ समय लेना चाहता है।

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई चाहता है कि किसी अनुभवी पूर्व भारतीय खिलाड़ी को मुख्य कोच नियुक्त किया जाए जबकि कई विदेशियों ने इस पद को लेने की इच्छा जताई है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : फाइनल से पहले आंद्रे रसेल की फिटनेस को लेकर हसी ने दी बड़ी अपडेट

उन्होंने अनिल कुंबले को भी इस भूमिका के लिए चाहा था जिन्हें कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद हटना पड़ा था। लेकिन कुंबले ने खुद को अलग कर लिया है। वह फिलहाल आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं।

सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई द्रविड़ को फुल टाइम के लिए चाहता है जो भारतीय जूनियर टीम के कोच हैं तथा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं। लेकिन द्रविड़ ने मना किया क्योंकि वह बहुत अधिक सफर नहीं करना चाहते।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : KKR को फाइनल में पहुंचाने वाले अय्यर का खुलासा- जो मुझसे कहा गया, वही किया

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने हालांकि, आधिकारिक तौर पर चयन के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन इन्होंने कई लोगों से संपर्क किया है और उन्हें लगता है कि उनकी कोच चयन प्रक्रिया में अपेक्षा से अधिक समय लगेगा।

बीसीसीआई चाहता है कि द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम के अंतरिम कोच बनें। द्रविड़ हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में भारत के दूसरी स्ट्रिंग की टीम के कोच थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement