Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कोविड-19 की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 'द हंड्रेड' क्रिकेट का आयोजन 2021 तक किया स्थगित

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के गुरूवार को ऐलान किया है कि कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए द हंड्रेड क्रिकेट का आयोजन 2021 में होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 30, 2020 19:28 IST
Due to Covid-19, England Cricket Board postponed 'The Hundred' cricket till 2021- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Due to Covid-19, England Cricket Board postponed 'The Hundred' cricket till 2021

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए इस साल शुरू होने वाले द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसकी औपचारिक ऐलान ईसीबी ने गुरूवार को किया। 

किसी को भी नहीं लगा था कि इंग्लैंड क्रिकेट इस तरह का कोई फैसला लेगी, क्योंकि हाल ही में उन्होंने  ऐलान किया था कि 1 जुलाई तक इंग्लैंड में कोई प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेली जाएगी। 

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टाम हैरीसन ने एक बयान में कहा ,‘‘ मौजूदा हालात में इस साल यह टूर्नामेंट हो पाना संभव नहीं है । हमें उम्मीद है कि अगले साल इसे करा सकेंगे ।’’

गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा '100 बॉल' (द हंड्रेड) का आयोजन 17 जुलाई से 15 अगस्त के बीच किया जाना था। इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें  है।

ये भी पढ़ें - मैं जब भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलता हूँ मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं - इमरान ताहिर

इन टीमों में से एक बर्मिंघम टीम की कमान हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को सौंपी गई थी। बर्मिंघम फीनिक्स टीम में मोईन के अलावा क्रिस वोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और पैट ब्राउन भी शामिल हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा को विदेशी खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

बर्मिंगम के अलावा इस टूर्नामेंट में लंदन स्प्रिरिट (लॉर्ड्स), मैनचेस्टर ओरिजनल्स (ओल्ड ट्रैफर्ड), नॉर्दन सुपरचार्जर्स (हेडिंग्ले), ओवल इनविनसिलबल्स (द ओवल), सदर्न ब्रेव (एजेस बाउल), ट्रेंट रॉकेट्स (ट्रेंट ब्रिज) और वॉल्श फायर (कार्डिफ) की टीम है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement