Monday, April 29, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज की जर्सी में आखिरी बार नजर आए ड्वेन ब्रावो, साथी खिलाड़ियों ने दी भावुक विदाई

ICC T20 वर्ल्ड कप के 38वें मैच में ड्वेन ब्रावो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 06, 2021 19:57 IST
वेस्टइंडीज की जर्सी...- India TV Hindi
Image Source : T20 WORLD CUP वेस्टइंडीज की जर्सी में आखिरी बार नजर आए ड्वेन ब्रावो, साथी खिलाड़ियों ने दी भावुक विदाई

ICC T20 वर्ल्ड कप के 38वें मैच में ड्वेन ब्रावो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ये ब्रावो का वेस्टइंडीज की जर्सी में आखिरी मुकाबला रहा और इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। बता दें, T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

ब्रावो के करियर की बात की जाए तो उन्होंने वेस्टइंडीज की ओर से 90 T20I मैचों में 1245 रन बनाए और 78 विकेट अपने नाम किए। यही नहीं, ब्रावो ने अभी तक खेले गए सभी 7 T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया और वेस्टइंडीज को 2 बार चैंपियन बनने में अहम भूमिका अदा की।

ब्रावो ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लिया था। उनके नाम 40 टेस्ट में 2200 रन और 86 विकेट दर्ज है। वहीं, वनडे में उन्होंने 164 मैच खेलते हुए 199 विकेट चटकाए और 2968 रन अपने नाम किए। इस तरह वह दुनिया के उन तीन खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 1000 से ज्यादा रन और 50 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं। ब्रावो के अलावा शाकिब अल हसन और मोहम्मद हफीज इस खास क्लब में शामिल हैं।

गौरतलब है कि ड्वेन ब्रावो T20 क्रिकेट सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं और दुनियाभर की T20 क्रिकेट लीग में अपने खेल से जलवा बिखेर चुके हैं। IPL में वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा है। ब्रावो इकलौते ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने T20 क्रिकेट में 550 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। यही नहीं, ब्रावो IPL में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ब्रावो के नाम इस लीग में 167 विकेट दर्ज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement