Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ईसीबी ने महिला क्रिकेट टीम को दिलाया फंडिंग का भरोसा

इससे पहले देश में महिला क्रिकेट की सभी सीरीज और टूर्नामेंटों को भी रद्द कर दिया गया था। इसके अलावा क्लेयर ने आर्थिक तंगी को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की थी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: May 21, 2020 13:44 IST
Cricket news, Cricket results, England Cricket, England cricket cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER England cricket team

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। इसके कारण दुनिया के सभी बोर्ड आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं। ऐसे में एक बार फिर से क्रिकेट को बहाल किए जाने को लेकर जोर शोर से तैयारी चल रही है। हालांकि कोरोना वायरस का असर पुरूष से अधिक महिला क्रिकेट पर पड़ा है। आर्थिक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए दुनिया के सभी बोर्ड सबसे पहले पुरुष क्रिकेट को बहाल करने की कोशिश में लगे हुए हैं। ऐसे में मैदान पर महिला क्रिकेट की वापसी की वापसी में अभी समय लग सकता है। 

इस बीच इंग्लैंड महिला क्रिकेट की डायरेक्टर क्लेयर कॉर्नर ने अपनी टीम को भरोसा दिलाया है कि इस बात की कोई गारंटी नहीं लेकिन यह तय है कि भविष्य में महिला क्रिकेट पर निवेश की जो योजना बनाई गई थी उसे जरूर पूरा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कोरोनावायरस के कहर के बीच आर अश्विन ने शुरू किया नेट सेशन, कोहली ने घर पर की कसरत

क्लेयर ने बताया कि महिला क्रिकेट पर बोर्ड ने 10 मिलियन पाउंड निवेश करने की योजना बनाई है।

उन्होंने कहा, ''मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि जिस तरह से देश में हमने महिला क्रिकेट के लिए माहौल तैयार किया है उससे देखते हुए बोर्ड हमारे निश्चित रूप से बेहतरी के लिए कार्य करेंगे।''

इससे पहले देश में महिला क्रिकेट की सभी सीरीज और टूर्नामेंटों को भी रद्द कर दिया गया था। इसके अलावा क्लेयर ने आर्थिक तंगी को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की थी।

यह भी पढ़ें- अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के हीरो प्रियम गर्ग ने इसे बताया आईपीएल का अपना फेवरेट कप्तान

आपको बता दें कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण जुलाई तक के लिए क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। हालांकि हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत ट्रेनिंग की मंजूरी दे दी है।

ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम जुलाई में वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खेल सकती है और कोरनोना वायरस के समय इंग्लैंड पहली टीम होगी जो कि क्रिकेट को बहाल करने वाला देश बनेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement