1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v AUS : इंग्लैंड के खिलाफ मिली सीरीज जीत को मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बताया अविश्वसनीय

ENG v AUS : इंग्लैंड के खिलाफ मिली सीरीज जीत को मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बताया अविश्वसनीय

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी शतकीय पारी खेली और अपनी टीम की झोली में जीत डाल दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2020 10:00 IST
ENG v AUS : इंग्लैंड के...- India TV Hindi
Image Source : PTI ENG v AUS : इंग्लैंड के खिलाफ मिली सीरीज जीत को मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बताया अविश्वसनीय

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी शतकीय पारी खेली और अपनी टीम की झोली में जीत डाल दी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने महज 90 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 108 रन की पारी खेली। इस शानदार पारी के लिए मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

इस मुकाबले में मैक्सवेल ने साथी खिलाड़ी एलेक्स कैरी के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए रिकॉर्ड 212 रन की साझेदारी की। मैक्सवेल के अलावा एलेक्स कैरी ने भी 106 रन की अहम पारी खेली।

ENG v AUS : मैक्सवेल ने अपने नाम किया वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड

सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, "हर बार जब भी आपको इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में खेलने का मौका मिलता है तो आपको जो भी भूमिका मिलती हैं, आप उसे निभाते हैं। मैं लॉकडाउन अवधि में फिंच के साथ प्रशिक्षण कर रहा था और हम अपनी भूमिका और कुछ चीजों के बारे में बात करने में सक्षम थे।"

उन्होंने कहा, "मुझे ये साफ था कि वह मुझसे क्या उम्मीद करते हैं और मुझे लगता है कि इससे मुझे बहुत मदद मिली। बस मुझे यह पता था कि उसका सपोर्ट मेरे साथ है। उसने हम सभी को साथ में रखा है। यहां हम सभी 21 हैं। चाहे वह मैदान में हो या बल्लेबाजों के साथ। वो शानदार रहा है।"

मैक्सवेल ने आगे कहा, ''पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही इंग्लैंड को उन्हीं के घर में हराकर सीरीज जीतना शानदार है। लॉकडाउन में लंबे समय के बाद समर की इस तरह शुरूआत करना इस टीम के लिए बहुत अविश्वसनीय है।"

ENG v AUS : मैक्सवेल-कैरी के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 2-1 से जीती

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (112) के शानदार शतक और सैम बिलिंग्स (57) तथा क्रिस वोक्स (नाबाद 53) के अर्धशतकों से निर्णायक मुकाबले में 50 ओवर में सात विकेट पर 302 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल की 108 रन और एलेक्स कैरी के 106 रन की पारी की बदौलत 3 विकेट शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड