1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v WI, 2nd Test: रोरी बर्न्स का तीसरी बार शिकार कर रोस्टन चेज ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

ENG v WI, 2nd Test: रोरी बर्न्स का तीसरी बार शिकार कर रोस्टन चेज ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में 16 जुलाई से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट का आगाज हो चुका है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 16, 2020 18:40 IST
ENG v WI, 2nd Test: रोरी बर्न्स...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v WI, 2nd Test: रोरी बर्न्स का तीसरी बार शिकार कर रोस्टन चेज ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में 16 जुलाई से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट का आगाज हो चुका है। इस मैच के पहले दिन बारिश के कारण खेल देरी से शुरु हुआ और वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर मेजबान इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

इंग्लैंड की ओर से रोरी बर्न्स और डॉमिनिक सिब्ले पारी का आगाज करने मैदान से उतरे। इंग्लैंड को पहला झटका 14वें ओवर में रोस्टन चेज ने रोरी बर्न्स के रुप में दिया। बर्न्स 15 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्लू आउट हुए। इस तरह रोस्टन चेज ने कई अनोखे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

रोस्टन चेज का ये 62वां टेस्ट विकेट था जिसमें उन्होंने तीसरी बार रोरी बर्न्स का शिकार किया। रोरी बर्न्स तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको चेज ने सबसे ज्यादा बार आउट किया है। इससे पहले चेज इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और भारत के केएल राहुल को 3-3 बार आउट कर चुके हैं। यही नहीं, चेज ने 62 टेस्ट विकटों में से 16 बार सलामी बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया है।

गौरतलब है कि रोस्टन चेज वेस्टइंडीज के तीसरे ऐसे ऑलराउंडर (स्पिनरों के बीच) है जिन्होंने 50 टेस्ट विकेट लेने के अलावा 1000 रन भी बनाए हैं। चेज से पहले कार्ल हूपर और क्रिस गेल ये कारनामा कर चुके हैं।

इससे पहले साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट में रोस्टन चेज ने पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में 37 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 2 विकेट भी अपने नाम किए थे। पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद वेस्टइंडीज सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और अब उसकी नजरें दूसरे टेस्ट में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमाने की हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X