Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs IND: इंग्लैंड के फील्डर्स ने जूतों से गेंद से छेड़छाड़ की, देखिए Video

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों की वीडियो वायरल हो रही है जिसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी गेंद को अपने जूतों से दबा रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 15, 2021 21:33 IST
ENG vs IND: England fielder spotted stamping on ball with...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ENG vs IND: England fielder spotted stamping on ball with spikes on

साल 2018 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच केप टाउन टेस्ट मैच में एक विवाद हुआ था। ये विवाद 'सैंडपेपर गेट' के नाम से मशहूर है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बैन्क्रॉफ्ट को एक पीले रंग के सैंडपेपर की मदद से गेंद से छेड़खानी करते हुए पकड़ा गया था। इस विवाद के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को सजा के तौर पर एक साल का बैन लगा था। वहीं कैमरून पर 9 महीने का बैन लगा था।

अब भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसा देखने को मिला है। लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों की वीडियो वायरल हो रही है जिसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी गेंद को अपने जूतों से दबा रहे हैं।

खिलाड़ियों के स्पाइक वाले जूते हैं और देखने में ऐसा लगा कि उन्होंने गेंद की कंडीशन बदलने की कोशिश की। खिलाड़ियों का ऐसा करते हुए करते हुए वीडियो कई बार दिखाया गया और अब सोशल मीडिया पर ये बहस का विषय बन गया है।

नीचे दिए इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि दो फील्डर्स आपस में गेंद को पैर से एक दूसरे को पास कर रहे हैं। इस बात की पुष्टि होनी अभी बाकी है कि गेंद खराब हुई है या नहीं।

भारत के पूर्व क्रिकेट आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा, "बॉल टैंपरिंग, हां?"

 Ind vs Eng : लॉकडाउन में जो रूट ने की है अपनी तकनीक पर जमकर मेहनत - माइक एथरटन

वीरेंद्र सहवाग ने भी इस बारे में ट्वीट किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement