Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ENG vs IND : जो रूट से हो गई बड़ी गलती, रोहित शर्मा के खिलाफ DRS लेने में चूके

32वें ओवर में इंग्लैंड को रोहित शर्मा के रूप में दूसरा विकेट मिल सकता था और वह टीम इंडिया पर अधिक दबाव बना सकती थी, लेकिन कप्तान जो रूट की एक भूल ने रोहित को जीवनदान दे दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 28, 2021 9:26 IST
ENG vs IND: Joe Root made a big mistake, Rohit Sharma is present at the crease despite being dismiss- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ENG vs IND: Joe Root made a big mistake, Rohit Sharma is present at the crease despite being dismissed

इंग्लैंड और भारत के बीच लीड्स में जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है। पहली पारी में टीम इंडिया 78 रन पर ढेर हो गई थी जिसके बाद मेजबानों ने 432 रन का बड़ा स्कोर कर 345 रन की लीड हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े, लंच से एक गेंद पहले राहुल 8 के निजी स्कोर पर आउट हो गए, मगर रोहित (39) क्रीज पर अभी भी बने हुए हैं। रोहित के साथ पुजारा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।

32वें ओवर में इंग्लैंड को रोहित शर्मा के रूप में दूसरा विकेट मिल सकता था और वह टीम इंडिया पर अधिक दबाव बना सकती थी, लेकिन कप्तान जो रूट की एक भूल ने रोहित को जीवनदान दे दिया।

दरअसल, 32वां ओवर डाल रहे रोबिंसन ने ओवर की 5वीं गेंद पर रोहित शर्मा को विकेट के आगे पकड़ लिया था, मतलग गेंद रोहित के पैड पर जाकर लगी थी। रोबिंसन समेत इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों ने अंपायर से LBW आउट की अपील की, लेकिन अंपायर ने रोहित को नॉटआउट करार दिया। इंग्लैंड के पास 2 DRS बाकी थी, रूट इसके लिए खिलाड़ियों से बात कर रहे थे मगर वह इस बातचीत में समय देखना भूल गए और जब उन्होंने अंपायर से DRS की अपील की तो अंपायर ने इसे नकार दिया क्योंकि 15 सेकंड का समय खत्म हो चुका था।

रूट समेत इंग्लैंड के खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के सदस्य सभी इस बात से नाखुश दिखे। उन्हें लग रहा था कि रोहित शर्मा इस गेंद पर आउट हो सकते हैं, मगर समय खत्म होने के चलते वह DRS का फायदा नहीं उठा पाए। कुछ गेंदों बाद जब रिप्ले सामने आया तो पता चला कि रोहित शर्मा LBW आउट थे। इस तरह रोहित शर्मा को एक जीवनदान मिला। 

खबर लिखे जाने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement