1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs NZ, 1st Test Match : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, ड्रॉकी ओर बढ़ा मैच

ENG vs NZ, 1st Test Match : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, ड्रॉकी ओर बढ़ा मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में 32 ओवर के खेल के दौरान पहली पारी में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (25) और जैक क्राउली (02) के विकेट गंवाए।

Bhasha Bhasha
Published on: June 06, 2021 21:34 IST
England, cricket, Sports, Test Match , Tea Break  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC ENG vs NZ  

इंग्लैंड ने 273 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रविवार को पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन चाय तक दो विकेट पर 56 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड को अंतिम सत्र में जीत के लिए आठ विकेट की दरकार है। इंग्लैंड को अंतिम सत्र के जीत के लिए 217 रन चाहिए जो लगभग नामुमकिन लक्ष्य है। मेजबान टीम ऐसे में अंतिम सत्र में मैच ड्रॉ कराने के इरादे से उतरेगी। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में 32 ओवर के खेल के दौरान पहली पारी में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (25) और जैक क्राउली (02) के विकेट गंवाए। बर्न्स को नील वैगनर जबकि क्राउली को टिम साउथी ने पवेलियन भेजा। चाय के विश्राम के समय सलामी बल्लेबाज डोम सिबले 19 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि कप्तान जो रूट दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे हैं जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है। 

यह भी पढ़ें-  Eng vs NZ, 1st Test Day- 5 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दिया 273 रनों का लक्ष्य, ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला

इससे पहले न्यूजीलैंड ने जब दूसरी पारी में छह विकेट 169 रन बनाए थे जब बारिश के कारण लंच का ब्रेक समय से पहले लेना पड़ा और न्यूजीलैंड ने इसी स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की ओर से पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 62 रन से की। रोबिनसन ने दिन के तीसरे ओवर में ही रात्रि प्रहरी नील वैगनर (10) को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच करा दिया। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम भी कल के स्कोर में छह रन और जोड़ने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 36 रन बनाए। अनुभवी रोस टेलर 35 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से 33 रन की तेजतर्रार पारी खेलने के बाद मार्क वुड की गेंद पर ब्रेसी को कैच दे बैठे। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, दिया यह बड़ा बयान

कप्तान जो रूट ने इसके बाद अपनी फिरकी से हेनरी निकोल्स (23) को रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराके पवेलियन भेजा जिससे न्यूजीलैड का स्कोर छह विकेट पर 159 रन हो गया। बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम इसके बाद जब क्रीज पर थे तब बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X