1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Eng vs NZ, 1st Test Day- 5 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दिया 273 रनों का लक्ष्य, ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला

Eng vs NZ, 1st Test Day- 5 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दिया 273 रनों का लक्ष्य, ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे और फिर चौथे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर ऑलआउट कर 103 रनों की बढ़त हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन लंच ब्रेक की घोषणा होने के बाद अपनी पारी घोषित की।

IANS IANS
Published on: June 06, 2021 19:11 IST
New Zealand, Sports, India, cricket, England - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC New Zealand vs England  

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में छह विकेट पर 169 रन बनाकर पारी घोषित की और उसने 272 रनों की बढ़त हासिल करने के साथ ही इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य रखा है।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे और फिर चौथे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर ऑलआउट कर 103 रनों की बढ़त हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन लंच ब्रेक की घोषणा होने के बाद अपनी पारी घोषित की।

यह भी पढ़ें-  डेब्यू मैच में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले ओली रॉबिंसन ने की माइकल वॉन की जमकर तारीफ

न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में टॉम लाथम ने 99 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाए जबकि बीजे वाटलिंग 26 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम पांच गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने तीन विकेट लिए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और कप्तान जोए रूट ने एक-एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, आज सुबह न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया और लाथम ने 30 रन तथा नील वेगनर ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। लेकिन रॉबिंसन ने वेगनर (10) को आउट कर दिया।

यह भी पढ़ें-  इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, दिया यह बड़ा बयान

इसके कुछ देर बाद ब्रॉड ने लाथम को आउट किया। सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे रॉस टेलर को वुड ने पवेलियन भेज न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। टेलर ने 35 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाए।

इसके बाद रूट ने हेनरी निकोल्स को आउट कर कीवी टीम की पारी लड़खड़ा दी। निकोल्स ने 36 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 23 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन डेवोन कॉनवे (23) और कप्तान केन विलियम्सन (1) के विकेट गंवाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X