1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs NZ : टिम साउदी और काइल जेमिसन ने बरपाया कहर, लंच से पहले लड़खड़ाई इंग्लैंड की पारी

ENG vs NZ : टिम साउदी और काइल जेमिसन ने बरपाया कहर, लंच से पहले लड़खड़ाई इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड अभी न्यूजीलैंड के स्कोर से 214 रन पीछे है जबकि उसके चार ही विकेट शेष हैं। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 378 रन का स्कोर बनाया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 05, 2021 19:36 IST
ENG vs NZ, Tim Southee,  Kyle Jameson, England vs New Zealand - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BLACKCAPS England vs New Zealand 

टिम साउदी और काइल जेमिसन की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन लंच तक इंग्लैंड के उसकी पहली पारी में 164 रन पर छह विकेट आउट करके मेजबान टीम को संकट में डाल दिया है। इंग्लैंड अभी न्यूजीलैंड के स्कोर से 214 रन पीछे है जबकि उसके चार ही विकेट शेष हैं। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 378 रन का स्कोर बनाया था।

लंच के समय इंग्लैंड के बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स 203 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 72 और ओली रोबिन्सन 48 गेंदों पर एक चौके के सहारे 16 रन बनाकर नाबाद है। कीवी टीम के लिए साउदी ने अब तक चार जबकि जेमिसन ने दो विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका क्रिकेट में मचा घमासान, खिलाड़ियों ने बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से किया इंकार

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपने दूसरे दिन का स्कोर दो विकेट पर 111 रन से आगे खेलना शुरू किया क्योंकि मैच के तीसरे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी।

बर्न्‍स ने अपनी पारी को 59 और कप्तान जो रूट ने 42 से रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 223 गेंदों पर 93 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज जल्दी जल्दी आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- ECB नस्लीय विवाद पर अंपायर जॉन होल्डर ने कहा-हम अपने दावों पर अड़े रहेंगे

रूट ने 113 गेंदों पर पांच चौके की बदौलत 42 और ओली पोप ने 32 गेंदों पर पांच चौके के सहारे 32 रन बनाए। वहीं, डेनी लॉरेंस और जेम्स ब्रेसी खाता खोले बिना आउट हुए।

तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद उम्मीद है कि चौथे और पांचवें दिन मैच को कुछ ज्यादा समय तक कराया जा सकता है और दोनों दिन 98-98 ओवर फेंके जा सकते हैं।

इससे पहले, दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने डेब्यू टेस्ट खेल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के 347 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 200 रन की शानदार पारी के दम पर 378 रन बनाए थे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15