Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs PAK, 3rd T20I : शोएब अख्तर ने बताया, इस फैसले के चलते पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी मात

अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान ने अंतिम मैच में सटीक प्लेइंग 11 मैदान में उतारी थी। जिसके चलते वो जीतने में कामयाब रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 02, 2020 12:57 IST
England vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England vs Pakistan

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच में पाकिस्तान ने रोमांचक अंदाज में 5 रन से जीत हासिल की। जिसके चलते टेस्ट सीरीज हारने के बाद टी20 सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करने में पाकिस्तान कामयाब रहा। इस तरह पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तीसरे टी20 में पाकिस्तान की जीत कारण बताया है। 

अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान ने अंतिम मैच में सटीक प्लेइंग 11 मैदान में उतारी थी। जिसके चलते वो जीतने में कामयाब रहे। इतना ही नहीं इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से 19 साल के युवा बल्लेबाज हैदर अली ने शानदार 54 रन की पारी खेली और वो पाकिस्तान की तरफ से टी20 क्रिकेट के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

इस तरह जीत के बाद में अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर  इस खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा, "मैं बार-बार यंगस्टर्स के लिए कह रहा था, हैदर अली को आखिरकार मौका दिया गया और देखें कि उन्होंने किस तरह से इस मौके को भुनाया। मुझे उम्मीद है कि आखिरकार पाकिस्तान ने सबक सीखा।"

ये भी पढ़े : सुरेश रैना ने किया खुलासा, इस वजह से चेन्नई सुपर किंग्स का साथ छोड़ आनन-फानन में लौटे थे भारत

अख्तर ने आगे कहा, "युवा खिलाड़ी ने अपने डेब्यू T20I पर अर्धशतक जमाया और यह देखना शानदार था, चयन की वजह से हमने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम T20I जीता।"

वहीं मैच की बात करने तो एक समय पाकिस्तान के सिर्फ 32 रन दो विकेट गिर जाने के चलते क्रीज पर हैदर और हफीज बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में हफीज जो उनसे 20 साल बड़े हैं। क्रिकेट के मैदान में ये फर्क हैदर ने अपनी बल्लेबाजी से पता नहीं चलने दिया और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता। ऐसे में हैदर के 54 रन तो हफीज की 86 रनों की पारी के चलते पाकिस्तान 190 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाया। दोनों के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई। ऐसे में अख्तर ने हफीज की तो तारीफ की मगर वो शोएब मालिक के प्रदर्शन से खुश नहीं दिखे। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 के लिए सितंबर के पहले सप्ताह में UAE पहुंच सकते हैं हरभजन

 ऐसे में अख्तर ने आगे हफीज के बारे में कहा, "हफीज का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन शोएब मलिक के चयन पर सवाल हैं। टीम को उसे बल्लेबाजी क्रम में उपर खेलना चाहिए और उसे कुछ ओवर गेंदबाजी भी करनी चाहिए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement