Thursday, April 18, 2024
Advertisement

ENG vs PAK: मलान-क्राउले की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने दर्ज की 9 विकेट से जीत

मलान और क्राउले ने बेहतरीन पारी खेल टीम को एकतरफा जीत दिलाई।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 08, 2021 23:17 IST
ENG vs PAK: england hammered pakistan by 9 wickets in first...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC ENG vs PAK: england hammered pakistan by 9 wickets in first odi

तेज गेंदबाज साकिब महमूद (4/42) की शानदार गेंदबाजी के बाद डेविड मलान (नाबाद 68) और जैक क्राउले (नाबाद 58) तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 120 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने यहां सोफिया गार्डन्स में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 35.2 ओवर में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मलान के 69 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 68 और क्राउले के 50 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 58 रन की बदौलत 21.5 ओवर में एक विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र विकेट शाहीन अफरीदी ने लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और उसने कुल 22 के स्कोर पर फिलिप साल्ट (7) का विकेट गंवा दिया। लेकिन मलान और क्राउले ने बेहतरीन पारी खेल टीम को एकतरफा जीत दिलाई।

दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड टीम में कोरोना के मामले सामने आए थे जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने नई टीम घोषित की थी जिसकी कमान बेन स्टोक्स को सौंपी थी।

इससे पहले, इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने चार विकेट महज 26 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद फखर जमान ने कुछ देर तक पारी को संभालने की कोशिश लेकिन उनका साथ कोई निभा नहीं सका। फखर भी इसके बाद 67 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाकर आउट हुए।

पाकिस्तान की ओर से कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी लिहाजा टीम पूरे 50 ओवर खेले बिना ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की पारी में शादाब खान ने 30, शोहेब मकसूद ने 19, मोहम्मद रिजवान ने 13 और शाहीन अफरीदी ने 12 रन बनाए।

चोटिल हैरिस सोहेल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

इंग्लैंड की ओर से महमूद के अलावा क्रैग ओवरटोन और मैथ्यू पार्किं सन ने दो-दो विकेट लिए जबकि लुइस ग्रेगोरी को एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement