Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ENG vs PAK: टी-20 सीरीज में स्टोक्स को मिला आराम, कप्तानी करेंगे इयोन मोर्गन

16 जुलाई से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 सीरीज शुरू होने वाली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 14, 2021 16:29 IST
ENG vs PAK: Eoin Morgan To Lead Hosts In T20I Series- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs PAK: Eoin Morgan To Lead Hosts In T20I Series

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 16 जुलाई से होने वाली टी-20 सीरीज में इंग्लिश टीम की कप्तानी इयोन मोर्गन करेंगे। इसकी घोषणा बुधवार को कर दी हई है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुई वनडे सीरीज में मोर्गन को शामिल नहीं किया गया था। इंग्लैंड ने अपनी एक नई वनडे टीम बनाई थी क्योंकि उनके स्क्वॉड में कई लोग कोरोना पॉजिटिव आ गए थे। जिस कारण कई खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया था और बेन स्टोक्स को वनडे टीम की कमान थमाई थी।

लेकिन 50 ओवर वनडे वर्ल्ड कप के वर्ल्ड चैंपियन ने पाकिस्तान को 3-0 से वाइटवॉश कर दिया था। मंगलवार को इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात दी थी। इसमें जेम्स विंस ने अपना पहला शतक जड़ा था।

लेकिन इस जीत के बाद भी वनडे टीम के सिर्फ चार खिलाड़ियों को टी-20 स्क्वॉड में शामिल किया गया हैं। इसमें शतकवीर जेम्स विंस का नाम नहीं है।

साकिब महमूद, लेविस ग्रेगोरी और मैच पार्किंसन 16 सदस्यीय टी-20 स्क्वॉड का हिस्सा हैं। इसके अलावा डेविड मलान भी इसका हिस्सा हैं। जोस बटलर भी काफ इंजरी के बाद टीम का हिस्सा बन गए हैं।

हालांकि स्टोक्स को भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले आराम दिया गया है। ये सीरीज अगस्त में शुरू होगी। उनके अलावा गेंदबाज मार्क वुड, क्रिस वोक्स और सैम करन भी टीम में नहीं हैं।

इंग्लैंड का स्क्वॉड- इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जेक बॉल, टॉम बैंटन, जोस बटलर (विकेटकीपर), टॉम करन, लेविस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, साबिक महमूद, डेविड मलान, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली।

इस बॉलीवुड हसीना को डेट कर रहे हैं लिएंडर पेस, देखिए खूबसूरत Pics

शेड्यूल-

जुलाई 16- इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, पहला टी-20, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंगघम

जुलाई 18- इंग्लैंड बनाम पाकिस्ताम, दूसरा टी-20, हेडिंग्ले, लीड्स

जुलाई 20- इंग्लैंड बनाम पाकिस्ताम, तीसरा टी-20, ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement