Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs SL: इंग्लैंड के कप्तान ने बटलर के साथ साझेदारी और फील्डिंग को दिया जीत का श्रेय

इयोन मॉर्गन ने कहा, "हमारी टीम ने जिस तरीके का प्रदर्शन किया, उस पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। कंडीशन काफी मुश्किल थी।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 01, 2021 23:48 IST
ENG vs SL: eoin morgan feels fieders and his partnership...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs SL: eoin morgan feels fieders and his partnership with jos buttler won game for england

शारजाह में आज खेले गए टी-20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप 1 के मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 26 रनों से हराया और सेमीफाइनल में जगह बना ली। श्रीलंका ने आज टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड टीम के लिए जोस बटलर ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली और कप्तान इयोन मोर्गन के साथ शतकीय साझेदारी भी निभाई। इंग्लैंड ने श्रीलंका के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका 137 रनों पर ही ढेर हो गई और इंग्लैंड ने 26 रनों से जीत हासिल कर टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

अपनी मैच जिताऊ पारी की बदौलत जॉस बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब दिया गया। बटलर ने कहा, "आज के पारी में मैंने काफी धैर्य के साथ बल्लेबाजी की। स्पिन गेंदबाजी करना इस पिच पर आसान नहीं था मैंने कुछ साझेदारियां बनाई और हम एक अच्छे टोटल पर पहुंचने पर कामयाब रहे। हम फील्डिंग में भी काफी अच्छे थे। मैं अंतिम गेंद पर शतक के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था। मैं बस वेट कर रहा था कि जैसा भी गेंद आएगा, मैं उसी के हिसाब से शॉट खेलूंगा।"

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, "हमारी टीम ने जिस तरीके का प्रदर्शन किया, उस पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। कंडीशन काफी मुश्किल थी। मिल्स मैदान से बाहर थे। इसके बावजूद हम मैच जीत गए। बटलर ने शायद आज राष्ट्रीय टीम से खेलते हुए सबसे बढ़िया पारी खेली है। उसकी पारी के कारण हम बढ़िया स्कोर तक पहुंच सके। उसके स्किल्स काफी बढ़िया है और उसने आज ठंडे दिमाग के साथ बल्लेबाजी की। मुझे भरोसा था कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर सकता हूं। मैंने और जोस ने एक बढ़िया साझेदारी की। हमारे फील्डर्स ने भी काफी बढ़िया काम किया और हम अच्छे स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहे।"

श्रीलंका को हरा कर मोर्गन बने T20I में सर्वाधिक जीत हासिल करने वाले कप्तान

हारने वाली टीम श्रीलंका के कप्तान दसून शनका ने कहा, "हमने शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी की। हमारे गेंदबाजों के पास ज्यादा अनुभव नहीं है। कई खिलाड़ियों के लिए यह पहला विश्व कप है लेकिन जैसे-जैसे हम इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ रहे हैं हमारे गेंदबाज काफी कुछ सीख रहे हैं। हमें पता था कि ओस गेम में आने वाली है और इसका हमें फायदा मिलेगा लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement