Saturday, April 20, 2024
Advertisement

श्रीलंका को हरा कर मोर्गन बने T20I में सर्वाधिक जीत हासिल करने वाले कप्तान

कैप्टन मोर्गन टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले कप्तान बने हैं। उन्होंने आज इस मामले में अफगानिस्ताम क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान को पछाड़ दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 01, 2021 23:37 IST
england skipper eoin morgan becomes captain with most t20i...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER england skipper eoin morgan becomes captain with most t20i wins

सोमवार को शारजाह में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टी-20 विश्व कप का सुपर 12 ग्रुप 1 का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को इंग्लैंड ने 26 रनों से जीत कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस जीत के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने एक बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है।

कैप्टन मोर्गन टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले कप्तान बने हैं। उन्होंने आज इस मामले में अफगानिस्ताम क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान को पछाड़ दिया है। मोर्गन ने 68 मैचों में इंग्लैंड की टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तानी की है जिसमें उन्होंने टीम को 43 मैचों में जीत दिलाई है।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले कप्तान

इयोन मोर्गन- 43 (68 मैच)
असगर अफगान- 42 (52 मैच)
एमएस धोनी- 42 (72 मैच)
सरफराज अहमद- 29 (37 मैच)
विराट कोहली- 29 (47 मैच)

शोएब मलिक ने माना, भारत को हरा कर पाकिस्तान को मिली लय

गौरतलब है कि श्रीलंका ने आज टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड टीम के लिए जोस बटलर ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली और कप्तान इयोन मोर्गन के साथ शतकीय साझेदारी भी निभाई। इंग्लैंड ने श्रीलंका के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका 137 रनों पर ही ढेर हो गई और इंग्लैंड ने 26 रनों से जीत हासिल कर टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement