Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Eng vs WI 3rd Test : इस वजह से फाइनल मुकाबले में लाल टोपी पहनकर उतरेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी

इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ी ब्रैंडिड टेस्ट शर्ट के साथ नीली नहीं बल्कि लाल रंग की टोपी पहनकर मैदान पर उतरेंगे। यही नहीं मैच के दूसरे दिन यानी 25 जुलाई को स्टंप्स और बाउंड्री बोर्ड को भी लाल रंग से रंगा जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 24, 2020 14:07 IST
Eng vs WI 3rd Test: Because of this England players will come out wearing red Caps- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Eng vs WI 3rd Test: Because of this England players will come out wearing red Caps

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज से तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाना है। इस सीरीज का एक-एक मैच जीतकर दोनों टीमें बराबरी पर है ऐसे में फाइनल मैच का रोमांच अपने चरम पर होगा। सीरीज के पहले मुकाबले में विंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था, वहीं दूसरे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड 113 रन से बाजी मारने में सफल रही थी।

तीसरा टेस्ट मैच कुछ और मायनों में भी खास रहने वाला है, इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ी ब्रैंडिड टेस्ट शर्ट के साथ नीली नहीं बल्कि लाल रंग की टोपी पहनकर मैदान पर उतरेंगे। यही नहीं मैच के दूसरे दिन यानी 25 जुलाई को स्टंप्स और बाउंड्री बोर्ड को भी लाल रंग से रंगा जाएगा। दरअसल, इस मुकाबले के जरिए 'रुथ स्ट्रॉफ फाउंडेशन' को प्रमोट किया जाएगा जो कैंसर से माता-पिता की मौत का सामना करने वाले परिवारों की मदद करता है।

यह पहला मौका नहीं है जब इंग्लैंड 'रुथ स्ट्रॉफ फाउंडेशन' को प्रमोट करने के लिए लाल रंग का इस्तेमाल करेगा। इससे पहले भी ऐशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड इसे प्रमोट कर चुका है। उस मैच में इस फाउंडेशन को 5 लाख 50 हजार पाउंड से अधिक की मदद मिली थी।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने किया खुलासा, इस वजह से जब वह अपनी मां से हो गए थे 'परेशान'

बता दें, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रुथ स्ट्रॉस का निधन लंग कैंसर की वजह से हुआ था। इसके बाद एंड्रयू स्ट्रॉस ने इस फाउंडेशन की शुरुआत की थी। 

मैच की बात करें तो अगर तीसरे और निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम जीत दर्ज करती है तो जैसन होल्डर की टीम 1988 के बाद इंग्लैंड की धरती पर सीरीज जीतने वाली पहली कैरेबियाई टीम बन जाएगी। 

इंग्लैंड ने इस अंतिम मुकाबले के लिए अपनी 14 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में आर्चर के अलावा दूसरे टेस्ट से बाहर रहे जेम्स एंडरसन और मार्क वुड भी वापसी करने में सफल हुए हैं।

बता दें, 25 वर्षीय आर्चर को COVID-19 जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। आर्चर की इस गैर-जिम्मेदाराना हरकत के लिए उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। इसके बाद आर्चर को 5 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेज दिया गया और दूसरे कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद ही तीसरे टेस्ट के लिए टीम से जुड़ने की इजाजत दी गई।

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्रॉवले, सैम कुरैन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement