Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

ENG vs WI Dream 11 ICC T20 World Cup 2021: जोस बटलर की कप्तानी में ये टीम मचाएगी धमाल

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बड़े मुकाबले का कप्तान हमने जॉस बटलर को चुना है, वहीं उप कप्तानी की जिम्मेदारी ड्वेन ब्रावो को सौंपी है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 23, 2021 16:08 IST
ENG vs WI Dream 11 ICC T20 World Cup 2021 ENG vs WI Playing XI Prediction fantasy Tips dream11 Capta- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs WI Dream 11 ICC T20 World Cup 2021 ENG vs WI Playing XI Prediction fantasy Tips dream11 Captain Vice Captain

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 14वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे से खेला जाना है। सुपर 12 का यह दूसरा मुकाबला है और इस मैच का टॉस 7 बजे होगा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बड़े मुकाबले से पहले इनकी ड्रीम इलेवन टीम पर एक नजर डालते हैं। इस टीम का कप्तान हमने जॉस बटलर को चुना है, वहीं उप कप्तानी की जिम्मेदारी ड्वेन ब्रावो को सौंपी है।

T20WC : सुरेश रैना ने की भविष्यवाणी, बताया भारत-पाक मुकाबले में किस टीम का पलड़ा है भारी

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की दमदार टीमों में से एक और दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की संघर्षरत टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप के शनिवार को यहां होने वाले सुपर 12 में इंग्लैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। वेस्टइंडीज की टीम में टी20 के कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं लेकिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम का मनोबल गिरा होगा। कीरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम को न सिर्फ अपने खेल में सुधार करने बल्कि खिलाड़ियों का मनोबल बनाये रखने की भी जरूरत पड़ेगी। 

IND vs PAK: पाकिस्तान को हलके में नहीं लेना चाहते विराट कोहली, हार्दिक पांड्या की टीम में जगह पर कही ये बात

दोनों अभ्यास मैचों में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। पाकिस्तान के खिलाफ कैरेबियाई टीम सात विकेट पर 130 रन ही बना पायी जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच पायी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ केवल रोस्टन चेज टिककर खेल पाये लेकिन उन्होंने भी अपने 54 रन के लिये 58 गेंदें खेली। दोनों मैचों में उसका कोई भी बल्लेबाज अपनी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया। पाकिस्तान के खिलाफ पोलार्ड ने 10 गेंदों पर 23 रन बनाये और डेथ ओवरों में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी अब भी टीम के लिये बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी। 

T20WC : आखिरी गेंद पर भी नहीं निकला था नतीजा, लेकिन फिर भी भारत ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल

वेस्टइंडीज को अगर कम से कम तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करना है तो इविन लुईस, लेंडल सिमन्स, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरण जैसे बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वेस्टइंडीज के लिये क्रिस गेल की फॉर्म सबसे बड़ी चिंता है जो कि कैरेबियाई प्रीमियर लीग के नौ मैचों में केवल 165 रन बना पाये थे और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के यूएई चरण में पंजाब किंग्स की तरफ से केवल दो मैच ही खेल पाये थे। 

ENG vs WI Dream 11 : जॉस बटलर (C), ड्वेन ब्रावो (VC), जॉनी बेयरस्टो, निकोलस पूरन, ईवन लुईस, जेसन रॉय, शिमरन हेटमायर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, टाइमल मिल्स, हेडन वॉल्शो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement