Friday, March 29, 2024
Advertisement

ENG vs WI : रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिबली ने शतकीय साझेदारी कर खत्म किया 4 साल का सूखा

2016 में इंग्लैंड की सरजमीं पर सालामी बल्लेबाज ऐलेस्टर कुक और ऐलेक्स हेल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार शतकीय साझेदारी की थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 26, 2020 21:41 IST
ENG vs WI: Rory Burns and Dominic Sibley end 4-year drought with century partnership- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs WI: Rory Burns and Dominic Sibley end 4-year drought with century partnership

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मुकाबले में मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिबली ने 114 रन की शतकीय साझेदारी कर 4 साल पुराना सूखा खत्म किया है। 2016 में इंग्लैंड की सरजमीं पर सालामी बल्लेबाज ऐलेस्टर कुक और ऐलेक्स हेल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार शतकीय साझेदारी की थी। पिछले 10 साल में अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों की ये चौथी शतकीय साझेदारी है।

2011 में एंड्र्यू स्ट्रास और ऐलेस्टर कुक ने एजबेस्टन में भारत के खिलाफ 186 रन बनाए थे, उसके बाद 2015 में एडम लाइथ और ऐलेस्टर कुक की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 177 रन की साझेदारी की थी। कुक के रिटायर होने के बाद इंग्लैंड पिछले काफी समय से अपने सलामी बल्लेबाजों से जूझ रहा था, लेकिन यह साझेदारी देख उन्हें थोड़ी राहत की सांस जरूर मिली होगी। इस साझेदारी में सिबली ने 56 रन बनाए वहीं बर्न्स अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें - ENG v WI : मुंह पर गेंद लगने से बुरी तरह चोटिल हुए विकेटकीपर डोरिच, डि सिल्वा ने थामे दस्ताने

उल्लेखनीय है, इस मैच में इंग्लैंड ने मेहमान टीम पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने विंडीज की पहली पारी 197 रनों पर समेट कर 172 रनों की बढ़त हासिल की थी। तीसरे दिन चारों विकेट इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम रहे। ब्रॉड ने अपनी इस पारी में कुुल 6 विकेट झटके वहीं एंडरसन को 2, आर्चर और वोक्स को 1-1 विकेट मिला।

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की लीड 314 रन की हो गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement