Friday, April 19, 2024
Advertisement

इंग्लैंड कप्तान इयोन मोर्गन ने माना, इस बल्लेबाज की अंतराष्ट्रीय टीम में वापसी है मुश्किल

मॉर्गन का कहना है कि पहले उन्हें अपने साथी खिलाड़ियों का विश्वास एक बार जीतना होगा तभी वो अंतराष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकेंगे।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2020 17:34 IST
Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Eoin Morgan

इंग्लैंड के टॉप आर्डर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को आईसीसी विश्वकप 2019 से कुछ समय पहले ही ड्रग्स लेने के आरोप में टीम से बाहर कर दिया था। जिसके बाद इस बल्लेबाज की टीम में आपसी को लेकर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि बल्लेबाज एलेक्स हेल्स जल्द टीम में वापसी नहीं का सकेंगे। मॉर्गन का कहना है कि पहले उन्हें अपने साथी खिलाड़ियों का विश्वास एक बार जीतना होगा तभी वो अंतराष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकेंगे।  

गौरलतब है कि दो साल के अंदर यह दूसरी बार था जब हेल्स को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के द्वारा प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था। इससे पहले, 2017 में बेन स्टोक्स के साथ हुए विवादास्पद मामले में उन्हें ईसीबी ने प्रतिबंधित कर दिया था।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मोर्गन ने चांस टू शाइन की 15वीं वर्षगांठ के दौरान कहा, " मैंने एलेक्स से बात की है और उनकी वापसी के लिए एक रास्ता देखा है। लेकिन जब विश्वास टूटता है तो उस पर केवल मरहम लगाने का ही समय होता है।"

उन्होंने कहा, "उस घटना को केवल 12 या 13 महीने हुए हैं, जिसकी हमें चार साल की कड़ी मेहनत की कीमत चुकानी पड़ सकती है, इसलिए मुझे लगता है कि हम आगे बढ़ने के लिए चीजों का आकलन करना जारी रखेंगे।"

ये भी पढ़ें - पार्थिव पटेल का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से टीम में जगह पक्की नहीं कर पा रहे विकेटकीपर

मोर्गन ने कहा कि हेल्स की बल्लेबाजी के साथ कोई समस्या नहीं है, लेकिन मैदान के बाहर उनसे संबंधित मामले उन मूल्यों से सहमत नहीं हैं, जिन्हें टीम ने पिछले कुछ वर्षों में एकजुट होकर हासिल किया है।

कप्तान ने कहा, "एलेक्स के साथ प्रदर्शन को लेकर कोई समस्या नहीं है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और यह कभी भी एक मुद्दा नहीं रहा है कि क्या वह टीम में रहने के लिए पर्याप्त है। एलेक्स ने उन मूल्यों की पूरी तरह से अवहेलना की और अब उन्हें विश्वास कायम करने की जरूरत है।"

ये भी पढ़ें - लार की बहस में कूदी गेंद बनाने वाली कंपनी ड्यूक, स्विंग को लेकर कही ये बड़ी बात

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते इंग्लैंड में 1 जुलाई तक सभी प्रकार के क्रिकेट मैच पर प्रतिबन्ध लगा हुआ है। जिसके बाद 8 जुलाई से इंग्लैंड क्रिकेट वेस्टइंडीज की मेजबानी कर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रख सकता है। इतना ही नहीं इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी खिलाडियों की ट्रेनिंग शुरू कर दी है जबकि इंग्लैंड में पहले से ही सभी गेंदबाज मैदान पर वापस लौट आए हैं और सुरक्षित माहौल में ट्रेनिंग का कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement