Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, 'पता नहीं अगला टेस्ट मैच कब खेलेंगे'

भारत के अगले साल के दौरे को लेकर भी आशंकाएं बनी हुई हैं जिसमें तीनों प्रारूपों के मैच खेले जाने हैं। इंग्लैंड श्रीलंका के खिलाफ भी दो टेस्ट मैच खेलना चाहता है जो कि मार्च में स्थगित कर दिये गये थे। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: August 20, 2020 21:29 IST
Joseph Edward Root,England,Pakistan,West Indies,Cricket- India TV Hindi
Image Source : PTI Joe Root and ben stokes 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने गुरुवार को कहा कि वह नहीं जानते कि उनकी टीम अगली टेस्ट श्रृंखला कब खेलेगी और इसलिए वह जैव सुरक्षित वातावरण में लगातार दूसरी सीरीज जीतने के लिये शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ यहां शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण एक समय इंग्लैंड के ग्रीष्मकालीन क्रिकेट सत्र पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया तथा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ तीन – तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आयोजित की। 

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की और अभी वह पाकिस्तान के खिलाफ 1-0 आगे चल रहा है। रूट ने अपने साथियों से टेस्ट सीरीज का सुखद अंत करने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करने को कहा है। 

रूट ने मैच की पूर्व संध्या पर वीडियो कॉन्फ्रेन्स में कहा, ‘‘हम नहीं जानते कि अगली बार हम कब टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए यह सुनिश्चित करें कि हम इस सप्ताह हम अपनी तरफ से पूरा प्रयास करें। हम अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ें। ’’ 

इंग्लैंड का इस साल के आखिर और 2021 के शुरू का कार्यक्रम अनिश्चित है। घरेलू श्रृंखलाओं के बाद उसका क्रिसमस से पहले कोई कार्यक्रम नहीं है क्योंकि भारत का सितंबर-अक्टूबर में होने वाला सीमित ओवरों का दौरा रद्द कर दिया गया है। 

भारत के अगले साल के दौरे को लेकर भी आशंकाएं बनी हुई हैं जिसमें तीनों प्रारूपों के मैच खेले जाने हैं। इंग्लैंड श्रीलंका के खिलाफ भी दो टेस्ट मैच खेलना चाहता है जो कि मार्च में स्थगित कर दिये गये थे। 

रूट ने कहा, ‘‘हम भाग्यशाली है जो हमें अभी खेलने का मौका मिला। इस अनुभव का हिस्सा होना शानदार है। इस सत्र के शुरू में हमें लग रहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं होगा। इसलिए इन मैचों का आयोजन सफल बनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को इसका श्रेय जाता है। उम्मीद है कि हम इसका शानदार अंत करेंगे। ’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement