1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के कोच ने कहा 'खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से रोकना काफी मुश्किल'

इंग्लैंड के कोच ने कहा 'खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से रोकना काफी मुश्किल'

क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि खिलाड़ियों से यह कहना ‘काफी मुश्किल’ है कि ‘इंडियन प्रमियर लीग’ में नहीं खेले

Bhasha Bhasha
Published on: February 17, 2021 23:23 IST
England coach said 'it is very difficult to stop players from playing IPL'- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM England coach said 'it is very difficult to stop players from playing IPL'

चेन्नई। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 317 रन से करारी शिकस्त झेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की रोटेशन नीति की आलोचना के बीच कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि खिलाड़ियों से यह कहना ‘काफी मुश्किल’ है कि ‘इंडियन प्रमियर लीग’ में नहीं खेले। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों खासकर बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली को भारत और श्रीलंका के दौरे पर रोटेशन नीति के तहत टीम में शामिल करने का फैसला किया। 

ये भी पढ़ें - भारतीय क्रिकेट टीम इस दिन भरेगी अहमदाबाद के लिए उड़ान, 24 फरवरी से होगा पिंक बॉल टेस्ट मैच

सिल्वरवुड से यहां संवाददाता सम्मेलन में जब टेस्ट मैचों की तुलना में आईपीएल को तव्वजो दिये जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को यह सुझाव देना बहुत मुश्किल है कि आप आईपीएल नहीं खेल सकते। अगर आप सिर्फ नंबर (कमाई) देखते हैं तो आप ऐसा नहीं कह सकते। आईपीएल टी20 दुनिया में एक शीर्ष टूर्नामेंट है और इसलिए यह बहुत मुश्किल है।’’ 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 Auction : स्टीव स्मिथ पर मोटी बोली लगा सकती है CSK समेत ये तीन टीमें

रोटेशन नीति के तहत स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर श्रीलंका दौरे पर नहीं गये थे जबकि बटलर और अली भारत दौरे पर क्रमश: पहले और दूसरे टेस्ट के बाद इंग्लैंड वापस लौट गये। बेयरस्टॉ और मार्क वुड टीम के साथ जुड़े है तो वही आर्चर सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले स्वदेश लैट सकते है जबकि बटलर फिर से टीम से जुड़ सकते है। 

उनसे जब पूछा गया कि बहुत सारे खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग से नाम वापस ले लिया लेकिन आईपीएल में खेलने के लिए वे टेस्ट मैचों में रोटेशन नीति का सहारा ले रहे है तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि यह कोई मुद्दा है क्योंकि खिलाड़ियों के शीर्ष स्तर के टी20 क्रिकेट में खेलने से हमें फायदा होता है। इससे खिलाड़ियों को भी काफी फायदा होता है। जाहिर है खिलाड़ी इन टूर्नामेंटों (आईपीएल, बीबीएल, सीपीएल) को लेकर खुद मन बनाना होता है। वे वहां खेलने जाते है लेकिन इससे हमें भी फायदा होता है।"

ये भी पढ़ें - आईसीसी ने किया स्पष्ट, चेन्नई पिच की रेटिंग से WTC के अंक नहीं गंवाएगा भारत

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने इन परिस्थितियों से समांजस्य बैठा लिया है। उन्होने कहा, ‘‘मैं इसके साथ पूरी तरह से समांजस्य बैठा लिया है। कम से कम मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट प्राथमिकता है।"

स्टोक्स, आर्चर, क्रिस वोक्स जैसे खिलाड़ियों को आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बरकरार रखा है जबकि मोईन अली, डेविद मालन के साथ 15 अन्य खिलाड़ी गुरुवार को होने वाली नीलामी का हिस्सा होंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X