Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

कोरोना के बीच क्रिकेट खेलने को तैयार इंग्लैंड, जुलाई में वेस्टइंडीज से हो सकती है टेस्ट सीरीज

जुलाई के पहले सप्ताह में वेस्टइंडीज इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकती है और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज बिना फैंस के खेली जा सकती है।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 05, 2020 16:53 IST
England vs Westindies- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England vs Westindies

कोरोना महामारी के बीच जहां सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं वहीं इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठाया है। जिसके चलते जुलाई के पहले सप्ताह में वेस्टइंडीज इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकती है और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज बिना फैंस के खेली जा सकती है।

टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी के बीच बिना फैंस के इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से खेल सकता है। हालांकि, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने साफ़ तौर पर मना किया है कि 2021 तक कोई भी घरेलू टूर्नामेंट या काउंटी क्रिकेट नहीं खेला जायेगा, जब तक कि सरकार इस पर रजामंदी नहीं दे देती है।

गौरतलब है कि हाल ही में ईसीबी ने क्रिकेट के नए फ़ॉर्मेट ‘ द हंड्रेड’ को पहले ही इस सीज़न के लिए रद्द कर दिया गया है और इसे 2021 तक स्थगित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें - गेंद को चमकाने के लिए लार-पसीने की नहीं होगी जरूरत, ‘वैक्स फ़ॉर्मूला’ बना रही है कूकाबुरा

इस तरह साफ़ है कि 5 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड तीन मैचों कि टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल सकता है। इतना ही नहीं मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज जून जुलाई में होनी थी उसे सितंबर तक के लिए शिफ्ट कर दिया गया है।

बता दें कि इंग्लैंड ने साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज हराने के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है,  जबकि मार्च में श्रीलंका दौरा कोरोना महामारी के कारण टीम को बीच में छोड़ना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - अगर ऐसा नहीं हुआ तो बल्लेबाजों का खेल बनकर रह जाएगा क्रिकेट, हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement