1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : पिच ड्रामा पर कोहली की बात से नाराज इंग्लैंड के स्ट्रॉस, दिया ये बड़ा बयान

IND vs ENG : पिच ड्रामा पर कोहली की बात से नाराज इंग्लैंड के स्ट्रॉस, दिया ये बड़ा बयान

अहमदाबाद के नरेंद मोदी स्टेडियम में खेला गया टेस्ट मैच टर्निंग ट्रैक होने के कारण दो दिन में ही समाप्त हो गया। जिसमें दो दिन के दौरान 30 विकेट गिरे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 27, 2021 11:29 IST
Virat Kohli and Andrew Strauss- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli and Andrew Strauss

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के बाद अब एक और अन्य कप्तान एंड्रू स्ट्रॉस ने भी अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच पर आपत्ति जताते हुए विराट कोहली को गलत ठहराया है। स्ट्रॉस का मानना है कि कोहली के हिसाब से पिच बहुत सही थी। इस बात से मैं काफी निराश हूँ।

गौरतलब है कि अहमदाबाद के नरेंद मोदी स्टेडियम में खेला गया टेस्ट मैच टर्निंग ट्रैक होने के कारण दो दिन में ही समाप्त हो गया। जिसमें दो दिन के दौरान 30 विकेट गिरे। इस दौरान स्पिन गेंदबाजों ने जमकर 28 विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाजों को सिर्फ दो विकेट ही मिले। इतना ही नहीं इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जेस्म एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी को एक भी विकेट नहीं मिला। इस तरह पिच से जहां एक तरफ इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी और दिग्गज नाराज नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भारत के खिलाड़ी 10 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद पिच की वकालत करते नजर आ रहे हैं। 

इसी कड़ी में इंग्लैंड के स्ट्रॉस ने चैनल 4 से बातचीत में कहा, "यह कहना की पिच में कोई खराबी नहीं थी। मेरे हिसाब से सरासर गलत है और मैं पूरी तरह कुक से सहमत हूँ। जबकि दूसरी तरफ ऐसा लग रहा है कि कोहली पिच को सही बताकर ग्राउंडमैन का कुछ हद तक पक्ष ले रहे हैं।"

स्ट्रॉस ने आगे कहा, "जो रूट को देखिए, वह शानदार फाॅर्म में है। लेकिन जिस तरह वह 19 रन पर आउट हुए, वह भी दो-तीन बार, यह दर्शा रहा है कि पिच कैसी थी।"

ये भी पढ़ें - इस दिन से होगी महिला घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत, बीसीसीआई ने दी जानकारी

वहीं मैच के बाद पिच के बचाव को लेकर कोहली ने कहा था कि गेंद बल्ले पर आसानी से आ रही थी हां वो बात अलग है कि गेंद टर्न ले रही थी। लेकिन दोनों तरफ से बल्लेबाजों ने अच्छा खेल नहीं दिखाया। 30 में से  21 विकेट सीधी गेंद पर गिरें हैं। हमें और एकाग्रता दिखानी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें- माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ 'उगला जहर', आईसीसी से शिकायत करने की उठाई मांग

बता दें कि  इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब भारत ने अजेय 2-1 की बढत बना ली है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए दोनों मैचों में जीत हासिल कर ली। ऐसे में अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलने के लिए भारत बस एक ड्रा या जीत से दूर है। जिसके चलते चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल मैच में अपनी जगह बनाने उतरेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X