1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जोफ्रा आर्चर पर नस्लवादी कमेंट करने वाले मामले की जांच करेगी न्यूजीलैंड पुलिस

जोफ्रा आर्चर पर नस्लवादी कमेंट करने वाले मामले की जांच करेगी न्यूजीलैंड पुलिस

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा था कि उन्हें सीसीटीवीं फुटेज से शख्स को पकड़ना आसन नहीं लग रहा है जिसके बाद इस मामले को पुलिस को सौंप दिया गया था।

IANS IANS
Updated on: December 03, 2019 14:41 IST
Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jofra Archer

वेलिंग्टन| न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से संबंधित नस्लीय टिप्पणी मामले में उसने टौरांगा पुलिस के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई है। आर्चर ने दावा किया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

बाद में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा था कि वह इस मामले में आर्चर से संपर्क करेंगे और माफी मांगेंगे।

एनजेडसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हमने पुलिस में शिकायत की है और पुलिस घटना से संबधित सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है, घटना के वक्त की ऑडियो सुन रही है, घटनास्थल के पास मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है और सोशल मीडिया पर साक्षात्कारकर्ताओं और सामग्री को पुलिस को सौंप दिया गया था।"

एनजेडीसी के मुख्यकार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा, "जोफरा के साथ जो हुआ वह निंदनीय था और हमारे सभी अंतर्राष्ट्रीय स्थानों पर नस्लीय दुर्व्यवहार के क्षेत्र के चारों ओर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हमारे पास उसका पता लगाने के लिए पर्याप्त सबुत हैं जिसके आधार पर कड़ी कार्यवाही होगी।"

उन्होंने घटना पर निराशा जताते हुए कहा कि वह सभी जानकारी को एकत्रित कर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेंगे।

आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा था, "अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ा तकलीफ हुआ।"

उन्होंने कहा था, "इस सप्ताह उस एक आदमी को छोड़कर दर्शकों की संख्या अद्भुत थी। बर्मी सेना (इंग्लैंड के दर्शक) हमेशा की तरह यहां भी शानदार थी।"

24 वर्षीय बल्लेबाज आर्चर और सैम कुरेन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे तभी यह घटना घटी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड