1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs WI 3rd Test, Day 5 Highlights : ब्रॉड की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड ने विंडीज पर 269 रनों से हासिल की जीत

ENG vs WI 3rd Test, Day 5 Highlights : ब्रॉड की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड ने विंडीज पर 269 रनों से हासिल की जीत

इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को वेस्टइंडीज को हार की तरफ धकेलना शुरू कर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2020 19:37 IST
England vs West Indies live cricket score 3rd Test day 5 match Ball by Ball Updates From Emirates Ol- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs West Indies live cricket score 3rd Test day 5 match Ball by Ball Updates From Emirates Old Trafford,Mancheste

England vs West Indies  3rd Test : - इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को वेस्टइंडीज को हार की तरफ धकेलना शुरू कर दिया है। पांचवें दिन मंगलवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक 399 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही विंडीज ने पांच विकेट 85 रनों पर ही खो दिए हैं। अभी दो सत्रों का खेल बाकी है और ऐसे में इंग्लैंड को जीतने के लिए पांच विकेट की दरकार है, हालांकि उसकी राह में बारिश बाधा बन सकती है।

बारिश ने दिन के खेल की शुरुआत में देरी करवाई और बीच में एक बार फिर आकर मैच में बाधा डाली और इसी कारण समय से पहले भोजनकाल की घोषणा कर दी गई जबकि चौथे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी।

वेस्टइंडीज दूसरी पारी 

WI 129- Allout

वेस्टइंडीज पहली पारी 

197- Allout 

इंग्लैंड 

369 & 226/2 d

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : England vs West Indies live cricket score 3rd Test day 5 match Ball by Ball Updates From Emirates Old Trafford,Manchester

Auto Refresh
Refresh
  • 7:33 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    तीएसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ इंग्लैंड ने जीती सीरीज

    विंडीज की पहली पारी 197 और दूसरी पारी 129 रनों में समाप्त करके इंग्लैंड ने 269 रनों से मैच अपने नाम कर लिया है। इस तरह पहला मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए लगातार दो टेस्ट मैच जीतकर (2-1) से विजडन ट्राफी जीत ली है।

  • 7:32 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज की दूसरी पारी समाप्त

    विंडीज का 10वां विकेट 38वें ओवर में ब्रॉड की पहली गेंद पर ब्लैकवुड (23) के रूप में गिरा। इस तरह इंग्लैंड ने विकेट गिरने के साथ ही तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर ली है। जबकि ब्रॉड ने मैच में 10वां विकेट हासिल किया। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट क्रिस वोक्स एक नाम रहे। जबकि मैच में 10 विकेट सबसे ज्यादा इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए। इतना ही नहीं उन्होंने पहली पारी में 45 गेंदों में 62 रन की तेज पारी भी खेली थी।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज का 9वां विकेट गिरा

    35वें ओवर में वोक्स की पहली गेंद के बाद 5वीं गेंद पर रकहीम कोर्नवॉल भी आउट होकर चलते बने। इस तरह इंग्लैंड की जीतने के लिए सिर्फ 1 विकेट चाहिए। इस तरह वक्स ने दूसरी पारी में पूरे किये 5 विकेट।

  • 7:13 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज को लगा 8वां झटका

    35वें ओवर में वोक्स की पहली गेंद पर lbw आउट होकर डोरिच 8 रन बनाकर पवेलियन चलते बने. इस तरह इंग्लैंड जीत से सिर्फ 2 विकेट दूर है। क्रीज पर बल्लेबाजी करने रकहीम कोर्नवॉल आए हुए हैं। 

  • 6:49 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    कप्तान होल्डर हए आउट

    29वें ओवर में वोक्स की अंदर आती अंतिम गेंद सीधा होल्डर के पैड पर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। हलांकि इसके बाद होल्डर ने रिव्यु भी लिया लेकिन वो बच नहीं सके और आउट होकर उन्हें पवेलियन जाना पड़ा। इस तरह होल्डर 12 रन बनाकर आउट हो गए उनकी जगह क्रीज पर डोरिच बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

  • 6:37 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    बारिश के बाद खेल हुआ शुरू

    हल्की बारिश बंद होने के बाद खेल फिर से शुरू हो गया है। विंडीज की तरफ से क्रीज पर कप्तान जेसन होल्डर और रोस्टेन चेस खेल रहे हैं।

  • 6:22 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    बारिश के कारण तीसरी बार रुका खेल

    विंडीज का 6वां विकेट गिरते ही मैदान में फिर से बारिश की फुहार आ गई जिसके चलते खेल को तीसरी बार बारिश के कारण रोकना पड़ा है। 

  • 6:21 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    चेस हुए आउट

    27वें ओवर में वोक्स की दूसरी गेंद को रक्षात्मक तरीके से खेलने के बाद सिंगल लेने के चक्कर में चेस 7 रन बनाकर डॉम बेस के बेहतरीन थ्रो से पवेलियन चलते बने। इस तरह इंग्लैंड अब जीत से सिर्फ 4 विकेट दूर है। 

  • 6:09 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    लंच के बाद खेल हुआ शुरू

    इंग्लैंड को अब जीत के लिए सिर्फ 5 विकेटों की दरकार है जबकि विंडीज की तरफ से मैदान में किसी तरह हार को बचाने जर्मेन ब्लैकवुड (3) और रोस्टेन चेस (5) मैदान में उतरें।  

  • 5:20 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    बारिश के कारण लंच का हुआ ऐलान

    मैदान में दोबारा बारिश आने के कारण अंपायर ने समय बचाने के लिए लंच का ऐलान कर दिया। इस तरह इंग्लैंड को अब मैच के साथ सीरीज जीतने के लिए 5 विकेट और चाहिए जबकि विंडीज को पहाड़ जैसे 315 रनों की जीत के लिए दरकार है। 

  • 5:11 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    बारिश के कारण फिर रुका खेल

    मैनचेस्टर में अंतिम दिन भी मौसम परिवर्तित हो रहा है। जिसके चलते दिन के पहले सेशन में दूसरी बार बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। विंडीज की तरफ से क्रीज पर जर्मेन ब्लैकवुड और रोस्टेन चेस नाबद खेल रहे हैं। 

  • 5:00 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज को लगा 5वां झटका

    21वें ओवर में वोक्स की अंतिम गेंद को शामरा ब्रूक्स समझ नहीं पाए और अंदर आती गेंद ने उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया। जिससे उन्हें 22 रन बनाकर पवेलियन जाना पड़ा। 

  • 4:49 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज को लगा चौथा झटका

    19वें ओवर में क्रिस वोक्स की तीसरी शार्ट गेंद पर शाई होप बड़ा शॉट मारना चाहते थे। जिसके चक्कर में गेंद को वो अच्छे से टाइम नहीं कर पाए और स्टुअर्ट ब्रॉड ने शानदार कैच लपक कर उन्हें 31 रनों पर पवेलियन भेज दिया। इस तरह होप के आउट होने के बाद क्रीज पर रोस्टेन चेस आए। 

  • 4:22 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    टेस्ट क्रिकेट में ब्रॉड का 500वां शिकार बने ब्रेथवेट

    14वें ओवर में तीसरी इनस्विंग गेंद पर ब्रॉड ने ब्रेथवेट को चलता किया। इस तरह उन्होंने ब्रेथवेट को lbw आउट करके उन्हें अपने टेस्ट करियर का 500वां शिकार बनाया। इस तरह वो टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन के बाद दूसरे तेज गेंदबाज बने।

     

  • 4:19 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    मैदान में खिली धूप के बीच ब्रेथवेट ने मारा चौका

    बारिश के बाद मौसम्म काफी साफ़ हो गया है और सुनहरी धूप मैदान में चमक रही है। इसी बीच 14वें ओवर की पहली गेंद पर ब्रेथवेट ने शानदार चौके के साथ ब्रॉड का स्वागत किया।

  • 4:11 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    बारिश हुई बंद, मैदान से हटे कवर्स

    बारिश हुई बंद, मैदान से कवर्स हटाए गए जल्द ही मैच थोड़ी देर में शुरू हो सकता है। 

  • 3:58 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    बारिश के कारण रुका मैच

    12वें ओवर में ब्रॉड की तीसरी गेंद पर ब्रेथवेट में मारा शानदार चौका, जिसके बाद मैदान में बारिश आ गई और सभी खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए। इस तरह बारिश के समय तक विंडीज की तरफ से ब्रेथवेट (15) और शाई होप (16) रन बनाकर क्रीज पर उतरे हैं। 

  • 3:50 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    चौका

    10वें ओवर में ब्रॉड की पांचवी गेंद पर ब्रेथवेट ने मारा शानदार चौका, ओवर से आए 5 रन।

  • 3:32 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    अंतिम दिन का खेल हुआ शुरू

    अंतिम दिन के खेल में जहां विंडीज को जीतने के लिए 389 रन चाहिए वहीं इंग्लैंड को जीतने के लिए 8 विकेट लेने होंगे। इस तरह मैच में खेलने के लिए क्रीज पर विंडीज बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट और और शाई होप मैदान में उतरें। जबकि इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी करने उतरे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X